Madhya Pradesh: शादी के 8 साल बाद भी नहीं हुए बच्चे, पत्नी ने करवाचौथ की रात पति को जिंदा जलाया

क्राइम
किशोर जोशी
Updated Nov 06, 2020 | 14:26 IST

मध्य प्रदेश में करवाचौथ के दिन एक महिला पर अपने पति को जिंदा जला देने का सनसनीखेज आरोप लगा है। फिलहाल आरोपी महिला पुलिस की गिरफ्त में है, वहीं पति की मौत हो चुकी है।

Wife burns husband alive by kerosene on the night of Karva Chauth in Madhya Pradesh
पत्नी ने करवाचौथ की रात पति को जिंदा जलाया, जानिए वजह 

मुख्य बातें

  • मध्य प्रदेश में करवाचौथ की रात एक पत्नी ने पति को जिंदा जलाया
  • पुलिस ने आरोपी महिला को किया गिरफ्तार, पति की अस्पताल में मौत
  • दोनों पति-पत्नी के वैवाहिक बंधन को हो चुके थे 7-8 साल

धार (मध्य प्रदेश): बुधवार को जब पूरे देश में महिलाएं जब पति की आरती उतारकर करवाचौथ का पर्व मना रहीं थी उसी दिन मध्य प्रदेश के धार से एक ऐसा मामला सामने आया जो हैरान कर देने वाला है। यहां एक महिला ने करवाचौथ की रात को अपने पति को आग लगाकर जिंदा जला डाला। मामला मध्य प्रदेश के धार जिले गंधवानी थाना इलाके का है। बोर डाबरा में रहने वाली हीरल नाम की महिला ने अपने पति तोप सिंह को जिंदा जला दिया। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

केरोसिन झिड़क कर लगाई आग
नई दुनिया की खबर के मुताबिक, 30 साल के तोपसिंह बुधवार रात को भोजन करने के बाद सो गए। रात करीब 1 बजे उनकी पत्नी हिरली बाई ने पलंग पर पहले केरोसिन डाल दी और फिर आग लगा दी। आग लगते ही घर में मौजूद परिजनों को इसकी खबर लगी तो उन्होंने किसी तरह आग बुझाई लेकिन तब तक तोप सिंह काफी जल चुके थे और उन्हें तुरंत ही एंबुलेंस से अस्पताल लाया गया हालात गंभीर होने पर उन्हें जिला अस्पताल रिफर कर दिया गया जहां उनकी मौत हो गई।

मृतक तोप सिंह का बयान
मरने से पहले तहसीलदार ने तोप सिंह का बयान लिया जिसमें उन्होंने कहा, ' मैं और पत्नी रात में सो रहे थे। अचानक पत्नी ने केरोसिन डालकर मुझे जिंदा जला दिया।'  गुरुवार सुबह जब एफएसएल टीम मौके पर पहुंची तो उन्हें पलंग जली हुई मिली। उन्होंने सबूत जुटाए। पत्नी को पुलिस ने पकड़ लिया लेकिन वह आरोपों से इनकार कर रही हैं। उसका कहना है कि पता नहीं कैसे खाट पर आग लग गई।

7-8 साल हो चुके थे शादी किए हुए

वहीं खबरों की मानें तो दोनों की शादी को करीब 7-8 साल हो चुके थे  लेकिन इतने समय बाद भी बच्चा नहीं हो रहा था जो अक्सर झगड़े का कारण बनता था। पति और पत्नी दोनों एक दूसरे को इसके लिए जिम्मेदार ठहराते थे।  पति को लगता था कि पत्नी दूसरी शादी करना चाहती है वहीं पत्नी को लगता था कि पति दूसरी शादी करना चाहता है और इसे लेकर विवाद बढ़ता ही चला गया जो पति की मौत का कारण बना। खबर के मुताबिक कुछ समय पहले जब पति गुजरात गया था तो पत्नी किसी और के साथ भाग गई थी। बाद में पति उसे ढूंढकर लाया था।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर