3 करोड़ के सोने के बिस्कुट समेत नई दिल्ली स्टेशन से दबोचा गया संदिग्ध तस्कर

gold smuggler arrest: नयी दिल्ली रेलवे स्टेशन से एक संदिग्ध सोना तस्कर को गिरफ्तार किया गया है, जिसके पास से 6.29 किलो की सोने की छड़ें बरामद की गई हैं। 

gold bar
प्रतीकात्मक फोटो 

नयी दिल्ली: दिल्ली में एक गोल्ड स्मगलर (Gold Smuggler) को गिरफ्तार किया गया है, उसके कब्जे से सवा छह किलो सोने के बिस्किट (Gold Biscuit) बरामद किए गए हैं पुलिस ने बताया कि जब्त सोने की कीमत सवा तीन करोड़ रुपये है।उन्होंने कहा कि आरोपी प्रवीण कुमार को कोलकाता में अपने साथी से यह सोना मिला था। वह पश्चिम बंगाल के आसनसोल से एक ट्रेन में सवार हुआ था और जौहरियों को सोना पार्सल पहुंचाने के लिये मुंबई जा रहा था।

आरोपी कोलकाता से सोने के बिस्कुट लेकर आ रहा था। बिस्कुट को मुंबई के ज्वेलरों तक पहुंचाना था। पुलिस ने बताया कि एएसआई प्रमोद के नेतृत्व में पुलिसकर्मी प्लेटफार्म नंबर-16 पर गश्त कर रहे थे। इसी दौरान हावड़ा राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन प्लेटफार्म पर पहुंची।

ट्रेन से उतरे एक युवक की संदिग्ध गतिविधि देखकर पुलिस को शक हुआ, पुलिसकर्मियों ने उसे रोककर पूछताछ की तलाशी के दौरान पुलिस को आरोपी के जैकेट और कपड़े के बेल्ट में बने कपड़े के पाउच से सोने की बिस्कुट मिले। 

पुलिस ने कहा कि आरोपी ने हवाई अड्डे पर पकड़े जाने से बचने के लिये ट्रेन के जरिये यात्रा करना बेहतर समझा। उसका भाई भी जौहरी है और दिल्ली तथा मुंबई में कारोबार करता है। पुलिस ने कहा कि उसे प्लेटफॉर्म नंबर-16 से गिरफ्तार किया गया। जांच करने पर पता चला कि बरामद सोना 6 किलो 292 ग्राम का है, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत सवा तीन करोड़ रुपए हैं,आरोपी बनासकांठा गुजरात का रहने वाला है।

सोने की यह खेप आसनसोल कोलकाता से लेकर चला था

पूछताछ में आरोपी ने खुलासा किया कि वह सोने की यह खेप आसनसोल कोलकाता से लेकर चला था और उसे इस सोने की डिलीवरी मुंबई में करनी थी,सोने के बिस्कुट गल्फ और स्विट्जरलैंड में बने हुए हैं वहीं पुलिस का कहना है कि प्रवीण कुमार का भाई भी ज्वेलरी के व्यापार में है मामले की जांच की जा रही है।
 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर