Monkey Kills: कर्नाटक के हासन में बदमाशों ने 30 बंदरों को मार डाला

क्राइम
आईएएनएस
Updated Jul 29, 2021 | 20:43 IST

Monkeys death in Karnataka:घटना बेलूर तालुक के चौदानहल्ली गांव की है प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि बंदरों को जहर देकर पीटा गया था।

Monkey Death
कर्नाटक में बदमाशों ने 30 बंदरों को मार डाला (प्रतीकात्मक फोटो) 

नई दिल्ली: कर्नाटक के हासन से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, जहां गुरुवार तड़के कर्नाटक के हासन जिले के एक गांव में 30 बंदर मार दिये गए। इस घटना में 20 अन्य बंदरों के घायल होने का पता चला है, हालांकि, 2 बंदरों को छोड़कर, स्थानीय निवासियों द्वारा उनकी देखभाल करने के बाद अन्य ठीक हो गए और चले गए।

बदमाशों ने बंदरों को बोरे में भरकर चौडेनहल्ली के पास सड़क किनारे फेंक दिया था। घटना का पता तब चला जब स्थानीय युवकों ने सड़क किनारे बोरे पड़े देख उन्हें खोला। बंदरों की लाशें देखकर युवक सहम गए। उन्हें 20 बंदर घायल भी मिले। पता चला कि बोरियों में भरकर बंदरों पर हमला किया गया था।

कुछ बंदर सांस के लिए हांफते हुए और हिलने-डुलने में असमर्थ मिले

जब बोरियों को खोला गया, तो कुछ बंदर सांस के लिए हांफते हुए और हिलने-डुलने में असमर्थ पाए गए।स्थानीय लोगों ने बंदरों को पानी पिलाया और अपना गुस्सा निकाला। 20 बंदरों में से 18 पानी पीकर स्वस्थ हुए और वहां से चले गए। दोनों का इलाज पशु चिकित्सकों द्वारा किया जा रहा है और दोनों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

सहायक वन संरक्षक, बेलूर वन परिक्षेत्र प्रभु ने घटनास्थल का दौरा किया। मामले की जांच रेंज वनाधिकारी यशमा मचाम्मा व वनपाल डी. गुरुराज कर रहे हैं।

आशंका है कि बदमाशों ने बंदरों को जहर देकर पीट-पीटकर मार डाला

वे एक अलग जगह से बंदरों को लाए थे, और जब उन्हें दूसरे स्थान पर ले जाने की उनकी योजना विफल हो गई, तो उन्होंने उन सभी को मारने की कोशिश की।वन अधिकारियों ने कहा कि वे मरे हुए बंदरों को दफनाने के लिए आवश्यक कदम उठाएंगे। मृत बंदरों में से एक का पोस्टमॉर्टम किया गया है और प्रारंभिक रिपोर्ट में जहर देने की बात सामने आई है।इस घटना ने जनता को झकझोर कर रख दिया है और इससे जुड़ी खबरें, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए हैं। वन विभाग घटना की जांच कर रहा है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर