इंदौर 7 लोगों की हत्या: नाकाम आशिकी से बहशी हत्यारे तक का सफर, जानें कैसे एकतरफा प्यार में सात लोगों को जिंदा जला डाला

क्राइम
रवि वैश्य
Updated May 08, 2022 | 12:19 IST

failed lover Shubham Dixit aka Sanjay : इंदौर में 7 लोगों की आग में जलकर हुई मौत मामले में खुलासा हुआ है कि ये दुर्घटना नहीं बल्कि मर्डर है, हत्यारा शुभम दीक्षित उर्फ संजय पुलिस की गिरफ्त में है।

7 killed in Indore fire_ failed lover Shubham Dixit aka Sanjay
सिरफिरे आशिक ने 7 इंसानों को आग की लपटों मे झुलसाकर उनकी जीवन लीला समाप्त कर दी 

नई दिल्ली: प्यार वो शह है जो किसी को भी दीवाना बना देती है, फिर उसके बाद जो उसका हाल होता है उसे वही महसूस कर सकता है जो इस मीठे अहसास से गुजरा हो, प्यार दो तरफा हो यानी जिसे आप चाहते हैं वो भी आपको उतना ही चाहे तब तो इसका मजा हैं नहीं तो एकतरफा प्यार के दुष्परिणाम अक्सर ही दुखदाई होते हैं और कभी-कभी ये हिंसक भी होते हैं, इंदौर से ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहां एक नाकाम आशिक ने 7 लोगों को जिंदा ही जला डाला।

मध्यप्रदेश के इंदौर में घनी बसाहट वाली स्वर्णबाग कॉलोनी की तीन मंजिला रिहायशी इमारत में शनिवार तड़के हुए भीषण अग्निकांड में एक दम्पति समेत सात लोगों की मौत को लेकर पुलिस की जांच के बाद नया मोड़ आ गया है।

सिरफिरे आशिक ने 7 इंसानों को आग की लपटों मे झुलसाकर उनकी जीवन लीला समाप्त कर दी

प्यार से जुड़े इस पूरे घटना क्रम में सिरफिरे आशिक ने 7 इंसानों को आग की लपटों मे झुलसाकर उनकी जीवन लीला समाप्त कर दी,  इंदौर में विजय नगर थाना क्षेत्र स्वर्णिबाग कालोनी मे एक दो मंजिला बिल्डिंग मे लगी भीषण आग  मे 7 लोगों की मौत हो गई थी तो वही 9 लोगों को घायल अवस्था में अस्पताल मे भर्ती करवाया गया था, 12 से अधिक दो पहिया वाहन और 1 चार पहिया वाहन जल कर खाक हो गए थे, प्रारंभिक जाँच मे जहाँ पुलिस आग लगने की वजह शार्ट सर्किट बता रही थी।

CCTV खंगालने पर जाँच अधिकारियों के भी होश उड़ गए

लेकिन इस पूरे घटना क्रम मे जाँच मे CCTV खंगालने पर जाँच अधिकारियों के भी होश उड़ गए, CCTV फुटेज में एक युवक गाड़ी मे आग लगाते हुए नजर आ रहा है, पुलिस ने आरोपी की पहचान संजय उर्फ़ शुभम दीक्षित के तौर पर की है और युवक की गिरफ्तारी के लिए पुलिस आरोपी की तलाश कर रही थी। 

Bahrampur Crime News: एकतरफा प्यार में एक शख्स ने लड़की की ली जान, आरोपी फरार

शुभम दीक्षित उर्फ संजय एक नाकाम आशिक के एकतरफा प्यार की कहानी

बताया जा रहा है कि प्यार की ये पूरी कहानी लगभग छह महीने पहले शुरु हुई थी, लेकिन किसी कारण से युवक को झाँसी जाना पड़ा और ज़ब वो वापस लौट कर इंदौर आया तो उसका किसी बात को लेकर युवती से झगड़ा हुआ था। जिससे नाराज युवक ने जिस बिल्डिंग मे युवती रहती थी उसमे आग लगा दी, जिस वजह से 7 लोगों की मौत हो गई।

आरोपी महिला से शादी करना चाहता था, लेकिन उसकी शादी कहीं और तय हो गई थी

पुलिस ने बताया, 'दीक्षित रिहाइशी इमारत के एक फ्लैट में छह महीने पहले किरायेदार के रूप में रहता था और इसी इमारत में रहने वाली महिला से शादी करना चाहता था, लेकिन महिला की शादी कहीं और तय हो गई थी। इसके बाद दीक्षित ने महिला के प्रति खुन्नस पाल ली थी।' पुलिस ने बताया कि शादी के अलावा करीब 10,000 रुपये के लेन-देन को लेकर भी दीक्षित और संबंधित महिला के बीच कुछ दिन पहले विवाद हुआ था।'

पटना में ट्रिपल मर्डर, तलाकशुदा पत्नी और बेटी को मारी गोली, फिर खुद को, तीनों की मौत

 7 लोगों की हत्या का आरोपी 'सिरफिरा आशिक' गिरफ्तार

मध्य प्रदेश के इंदौर में एक रिहायशी इमारत में भीषण अग्निकांड से जुड़े मामले में एक दंपति समेत सात लोगों की हत्या के आरोपी 'सिरफिरे आशिक' को पुलिस ने नाटकीय घटनाक्रम के दौरान घायल अवस्था में गिरफ्तार कर लिया। पुलिस दल से बचकर भागने की कोशिश में आरोपी सड़क पर गिरकर घायल हो गया।

आरोपी स्ट्रेचर पर लेटा कराहता हुआ आया नजर

इस बीच, एक वीडियो सामने आया जिसमें दीक्षित शहर के शासकीय महाराजा यशवंतराव चिकित्सालय में इलाज के दौरान स्ट्रेचर पर लेटा कराह रहा है और उसके एक हाथ व पैर से खून बहता नजर आ रहा है।इस बारे में पूछे जाने पर थाना प्रभारी ने कहा कि आग लगाकर सात लोगों की जान लेने का आरोपी दीक्षित लोहामंडी क्षेत्र में पुलिस दल को देख भागने की कोशिश कर रहा था और सड़क पर डिवाइडर फांदते समय गिरकर घायल हो गया। पुलिस के अनुसार, अग्निकांड के बाद फरार दीक्षित निरंजनपुर में अपने दोस्तों के घर में छिपा था और बाद में वह लोहामंडी क्षेत्र पहुंच गया। उन्होंने बताया कि आरोपी से विस्तृत पूछताछ की जा रही है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर