लखीमपुर खीरी में महिला से बदसलूकी मामला, CM योगी की बड़ी कार्रवाई, DSP-थाना प्रभारी सस्पेंड

लखीमपुर खीरी में ब्लॉक प्रमुख पद के लिए नामांकन के दौरान दो महिलाओं के साथ बदसलूकी की घटना सामने आई। इस मामले में योगी सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है। डीएसपी और थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है।

DSP, station in-charge of Lakhimpur Kheri suspended following assault on women
लखीमपुर खीरी ब्लॉक में महिलाओं से हुई बदसलूकी। 

मुख्य बातें

  • ब्लॉक प्रमुख पद के लिए नामांकन के दौरान लखीमपुर खीरी में हुई यह घटना
  • नामांकन दस्तावेज जमा करने जा रही महिला एवं उसकी प्रस्ताव के साथ बदसलूकी
  • घटना पर योगी सरकार ने दिखाई सख्ती, डीएसपी और थाना प्रभारी हुए निलंबित

लखनऊ : लखीमपुर खीरी में ब्लॉक प्रमुख पद के लिए जारी नामांकन के दौरान महिलाओं के साथ बदसलूकी मामले में योगी सरकार ने शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई की। सीएम आदित्यनाथ के नर्देश पर डीएसपी और थाना प्रभारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। मामले में अन्य पुलिसकर्मियों पर भी गाज गिर सकती है। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने इस घटना को काफी गंभीरता से लिया है। वीडियो सामने आने के बाद यह कहा जा रहा था कि महिला प्रत्याशी और उसकी समर्थक से बदसलूकी करने वाले युवक भाजपा के हैं लेकिन जांच में सामने आया है कि जिस युवक ने महिला की साड़ी खींची वह निर्दलीय उम्मीदवार का समर्थक है।  

महिला का साड़ी खींचने का वीडियो सामने आया
दोनों महिलाओं के साथ बदसलूकी उस समय हुई जब महिला प्रत्याशी अपनी प्रस्ताव के साथ दस्तावेज जमा करने के लिए जा रही थी। इसी दौरान ब्लॉक परिसर में उनके साथ यह घटना हुई। सपा का कहना है कि यह घटना भाजपा की सांसद रेखा वर्मा और पुलिस की मौजूदगी में हुई। इस घटना का वीडियो गुरुवार को सोशल मीडिया में वायरल हुआ। घटना सामने आने पर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने मौके का मुआयना किया। जांच के बाद पता चला है कि महिला से बदसलूकी करने वाला युवक निर्दलीय प्रत्याशी का समर्थक है।

घटना पर सीएम सख्त, कड़ी कार्रवाई के निर्देश
टीम-9 की बैठक में सीएम योगी ने लखीमपुर खीरी की घटना को गंभीरता से लेते हुए दोषियों एवं लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। सीएम ने घटनास्थल पर तैनात जिम्मेदार अधिकारियों और माहौल बिगाड़ने वाले लोगों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाने के साथ उन पर तत्काल कठोरतम कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। 

शनिवार को होना है ब्लॉक प्रमुख का चुनाव
बैठक में सीएम योगी ने ब्लॉक प्रमुख निर्वाचन प्रक्रिया शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा, 'विगत दिवस कतिपय जनपदों में अप्रिय घटनाएं हुई हैं,घटनास्थल पर तैनात जिम्मेदार अधिकारियों और माहौल बिगाड़ने वाले लोगों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति के साथ तत्काल कठोरतम कार्रवाई की जाए, किसी भी दशा में माहौल खराब करने की एक भी कोशिश स्वीकार नहीं जाएगी, पुलिस बल अतिरिक्त सतर्कता और संवेदनशीलता के साथ मुस्तैद रहे, असलहा आदि का प्रदर्शन करने वालों के हथियार जब्त कर यथावश्यक कार्रवाई की जाए।'

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर