Delhi:'दिल्ली पुलिस की वर्दी' पहन गाड़ियों के काट रहा था चालान, यूं चढ़ा असली पुलिस के हत्थे

क्राइम
मोहित ओम
मोहित ओम | Senior correspondent
Updated Dec 26, 2021 | 10:34 IST

कपाहसेडा इलाके में 24 तारीख की सुबह 7:00 बजे बीट स्टाफ को ओबेरॉय बस स्टैंड के सामने एक शख्स पुलिस को वर्दी पहने, हाथ मे वायरलेस सेट लिए और कमर पर पिस्तौल लगाए दिखा, उस दौरान ये शख्स वहां से गुजरने वाले कमर्शियल वाहनों को रोकने की कोशिश कर रहा था।

delhi fake policemen
'दिल्ली पुलिस की वर्दी' पहन गाड़ियों के काट रहा था चालान 

दिल्ली की दक्षिण पश्चिम जिले के पुलिस ने ऑपरेशन सतर्क चला रखा है जिसके तहत आने वाले गणतंत्र दिवस को लेकर सुरक्षा कड़ी की गई है और सड़कों पर पेट्रोलिंग ऑफ बीट स्टाफ के जरिए पैनी निगाह बना रखी है और इस ऑपरेशन सतर्क के तहत इलाके के क्रिमिनल्स का का रिकॉर्ड भी खंगाला जा रहा है। 

दिल्ली के कपड़े इलाके में पेट्रोलिंग टीम ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया तो दिल्ली पुलिस की वर्दी पहन हाथ में वायरलेस चेक लेकर सड़कों पर वाहनों को रोक उनके चालान काट रहा था। पेट्रोलिंग स्टाफ नहीं दमोह से पूछताछ की तो उनको इस शख्स पर शक हुआ और उस को हिरासत में लिया और उसकी जांच की गई तो उसके पास से एक पिस्तौल और 12 जिंदा कारतूस बरामद किए।

उसने अपना फर्जी आईकार्ड पुलिस को दिखाया

वहां पेट्रोलिंग कर रहे स्टाफ को उसके ऊपर शक हुआ और जब उससे पूछताछ की तो उसने अपने आप को दिल्ली पुलिस का कॉन्स्टेबल बताया लेकिन आइडेंटिटी कार्ड मांगने पर उसने अपना फर्जी आईकार्ड पुलिस को दिखाया। इसके बाद पुलिस ने हिरासत में लिया गया और पूछताछ की तो पता लगा उसका नाम अमित है जो बिजवासन इलाके का रहने वाला है पुलिस को उसके पास से .32 बोर की एक पिस्तौल और एक दर्जन जिंदा कारतूस मिले।

नकली वर्दी, फर्जी I-card और वायरलेस सेट बरामद

कापसहेड़ा पुलिस ने कार्रवाई करते हुए शख्स को गिरफ्तार किया पुलिस ने पूछताछ में बताया कि वह ग्रेजुएट पास है और भारत पेट्रोलियम में काम करता है लेकिन अपने परिवार की जरूरतें पूरी ना करने के कारण वह इस तरीके के गलत कामों को करने लगा। पुलिस ने अमित को  गिरफ्तार कर लिया है और इसके पास से पिस्तौल, जिंदा कारतूस समेत पुलिस की नकली वर्दी, फर्जी I-card और वायरलेस सेट को बरामद किया है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर