Bhopal : पिता ने बेटी को दी 'प्यार' की खौफनाक सजा, बिरादरी से बाहर शादी करने से था नाराज

Bhopal Honor killing : रातीबड़ थाने के एसएचओ सुधेश तिवारी ने बताया कि वन विभाग के गार्ड राधेश्याम जाटव ने रविवार शाम को पुलिस को शव मिलने के बारे में जानकारी दी। दोनों शव बुरी तरह से सड़ गए थे।

Bhopal News: Man rapes daughter for marrying outside caste, strangles her to death
भोपाल में हॉनर किलिंग की जघन्य घटना सामने आई है। -प्रतीकात्मक तस्वीर  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • बिरादरी से बाहर शादी करने पर बेटी से नाराज था पिता
  • लंब समय से बना रहा था अपनी बेटी की हत्या की साजिश
  • जंगल में ले जाकर पहले रेप किया फिर गला घोंटकर मार डाला

भोपाल : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के रातिबाड़ में एक पिता ने अपनी बेटी को ऐसी सजा दी है जिसे जानकर रोंगटे खड़े हो जाएंगे। दरअसल, आरोपी की 25 साल की बेटी ने परिवार की इच्छा के खिलाफ जाकर दूसरी बिरादरी के युवक से शादी की थी। इससे नाराज 55 साल के पिता ने बेटे के साथ मिलकर अपनी 24 साल की बेटी की हत्या कर दी। 

महिला के बेटे को दफनाने के बहाने उसे जंगल लेकर गया था

रिपोर्टों के मुताबिक आरोपी पिता अपनी बेटी के पांच महीने के लड़के को दफनाने के बहाने उसे कठोतिया के जंगल में लेकर गया। बच्चे की मौत बीमारी से हुई थी। यहां आरोपी पिता ने पहले अपनी बेटी से रेप किया और फिर गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। जबकि उसका 25 साल का बेटा घटनास्थल से एक किलोमीटर की दूरी से आने-जाने वालों पर नजर रख रहा था। 

घटना के 10 दिन बाद शव बरामद

घटना के करीब 10 दिन बाद महिला का शव बरामद हुआ। वन विभाग के एक सुरक्षाकर्मी को गत रविवार शाम महिला एवं उसके लड़के की लाश जंगल के एक नाले में मिली। शव बरामद होने के बाद पुलिस ने रेप और हत्या का केस दर्ज किया। केस दर्ज होने के 24 घंटे के भीतर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। 

बुरी तरह से सड़ गए थे शव

रातीबड़ थाने के एसएचओ सुधेश तिवारी ने बताया कि वन विभाग के गार्ड राधेश्याम जाटव ने रविवार शाम को पुलिस को शव मिलने के बारे में जानकारी दी। दोनों शव बुरी तरह से सड़ गए थे। ऐसा लगता है कि महिला की हत्या 10 से 12 दिन पहले की गई। एसएचओ ने बताया कि परिस्थितिजन्य साक्ष्यों को देखने से लगा कि महिला के साथ पहले यौन उत्पीड़न और फिर उसकी हत्या हुई। शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए उन्हें हमीदिया अस्पताल भेजा गया। 

आरोपी ने अपराध कबूला 

पुलिस अधिकारी ने बताया कि महिला ने बिरादरी से बाहर के एक युवक से शादी की थी। महिला युवक से प्रेम करती थी। इस बात से आरोपी नाराज थे।लड़की का पिता लंबे समय से अपनी बेटी की हत्या करने की साजिश रच रहा था। तिवारी ने बताया कि आरोपी पिता ने पहले पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की लेकिन कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने अपना अपराध कबूल लिया।    

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर