Telangana: बंदर के साथ क्रूरता की हद पार, पेड़ से लटका कर मार डाला

Monkey hanged from a tree: तेलंगाना के खम्मम जिले के एक गांव में एक बंदर की पेड़ से लटका कर हत्या कर दी गई। पुलिस ने इस मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार किया है।

monkey
बंदर को मारकर पेड़ से लटकाया 

मुख्य बातें

  • बंदरों को सबक सिखाने के मकसद से पार की क्रूरता
  • बंदर को मारकर पेड़ पर लटका दिया
  • पुलिस ने मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार किया है

नई दिल्ली: तेलंगाना के खम्मम जिले में एक बंदर के साथ अत्यधिक क्रूरता की गई है। यहां बंदर को पेड़ से लटका कर मार डाला गया है। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। हैरान करने वाली परेशान करने वाली बात ये है कि कई लोग बंदर को इस तरह मारने का जश्न मनाते हैं। इस घटना में शामिल होने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। यह घटना खम्मम जिले के वेमसूर ब्लॉक के अंतर्गत आने वाले अम्मापालम गांव में हुई।

दरअसल, घटना के दिन बंदरों की एक टुकड़ी इलाके में घुस गई थी। बंदरों से स्थानीय लोग परेशान थे। एक बंदर पानी में गिर गया तभी एक शख्स ने बंदरों को सबक सीखाने के लिए उस बंदर को पेड़ से लटका दिया। बाकी ग्रामीणों ने बंदर के साथ की गई इस क्रूरता पर आपत्ति नहीं जताई, इसके बजाय उस बंदर के मारे जाने का जश्न मनाया। बताया जाता है कि आरोपियों ने बंदर को पेड़ से इसलिए लटकाया ताकि बाकी बंदर डर सके और वो गांव में आना बंद कर दें।

इसी महीने असम के कछार जिले में एक जलाशय में 13 बंदर मरे हुए पाए गए थे। अधिकारियों के अनुसार, जहर खाने के बाद इन बंदरों की मौत हुई। 

केरल में हुई थी हथिनी की हत्या

इससे पहले पिछले महीने केरल में गर्भवती हथिनी की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। हथिनी की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से सामने आया था कि संभवत: पटाखों के विस्फोट के कारण उसके मुंह के अंदर गहरे घाव हो गये थे और इस कारण वह लगभग दो सप्ताह तक कुछ खा नहीं सकी और एक नदी में गिरकर डूब गई। 
 

अगली खबर