मुंबई के खिलाफ हार के बाद श्रेयस अय्यर ने बताया कब होगी रिषभ पंत की वापसी

Shreyas Iyer gave update on Rishabh Pant's Injury: दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने रविवार को मुंबई इंडियन्स के खिलाफ हार के बाद बताया कि चोटिल रिषभ पंत की कब होगी टीम में वापसी।

Rishabh Pant
रिषभ पंत( साभार IPL/BCCI) 

मुख्य बातें

  • राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले के दौरान चोटिल हो गए थे रिषभ पंत
  • रविवार को मुंबई इंडियन्स के खिलाफ दिल्ली को करने पड़े टीम में दो बदलाव
  • दिल्ली को मुंबई के खिलाफ खली पंत की फायर पॉवर की कमी

अबुधाबी: आईपीएल 2020 में रविवार को मुंबई इंडियन्स के खिलाफ अहम मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत को अंतिम एकादश में जगह नहीं मिली। इस वजह से दिल्ली को अपनी टीम में दो बदलाव करने पड़े। पंत की जगह ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर एलेक्स कैरी को एकादश में शामिल किया गया। इस वजह से शिमरोन हेटमायर को एकादश से बाहर जाना पड़ा ऐसे में अजिंक्य रहाणे को सीजन में पहला मैच खेलने का मौका मिला।

रिषभ पंत के नहीं खेलने की जानकारी देते हुए अय्यर ने टॉस के दौरान कहा कि रिषभ पंत चोटिल होने के कारण नहीं खेल रहे हैं। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम 4 विकेट पर 162 रन का स्कोर खड़ा कर सकी। शिखर धवन(69*) और श्रेयस अय्यर(42) के अलावा और कोई बल्लेबाज खुल कर बल्लेबाजी नहीं कर सका। निश्चिच तौर पर फॉर्म में चल रहे पंत की कमी टीम को खली जो मौजूदा सीजन में जिम्मेदारी से बल्लेबाजी करके टीम के लिए अंतिम ओवरों में रन बनाने की जिम्मेदारी उठा रहे थे। 

हालांकि मुंबई इंडियन्स ने शानदार तरीके से रनों की पीछा करते हुए 2 गेंद शेष रहते 5 विकेट से जीत हासिल कर ली। हार के बाद अय्यर ने कहा कि उनकी टीम ने 10 से 15 रन कम बनाए। जो हार का कारण बने। 

पता नहीं कब होगी पंत की वापसी
ऐसे में पंत की चोट के बारे में अपडेट देते हुए अय्यर ने कहा, हमें कोई आइडिया नहीं है कि रिषभ पंत की वापसी कब होगी। मैंने डॉक्टर से बात की थी तो उन्होंने कहा है कि वो एक सप्ताह तक आराम करेंगे। 

पिछले मैच में पंत विकेटकीपिंग करते हुए लंगड़ाकर चल रहे थे तब ऐसा नहीं लग रहा था कि उनकी चोट इतनी गंभीर है। वो चोटिल होने के बावजूद मैदान पर अंत तक डटे रहे। लेकिन उनके टीम से बाहर जाने से टीम को चौतरफा नुकसान हुआ है। जिसकी भरपाई कर पाना अगले कुछ मैचों में दिल्ली कैपिटल्स के लिए आसान नहीं होगा। 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर