सुरेश रैना आईपीएल 2020 से हुए बाहर, निजी कारणों से लौटे भारत

Suresh Raina: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के प्रमुख बल्‍लेबाज सुरेश रैना निजी कारणों से भारत लौटे हैं और वह शेष आईपीएल सीजन से बाहर हो गए हैं।

suresh raina
सुरेश रैना 

मुख्य बातें

  • सुरेश रैना आईपीएल 2020 से हुए बाहर
  • सुरेश रैना निजी कारणों से भारत लौटे
  • सीएसके ने ट्विटर के जरिये रैना के लौटने की खबर दी

नई दिल्‍ली: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को आईपीएल 2020 से पहले तगड़ा झटका लगा है। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के प्रमुख बल्‍लेबाज सुरेश रैना आगामी आईपीएल से बाहर हो गए हैं।  चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए सबसे ज्‍यादा और आईपीएल इतिहास के दूसरे सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज सुरेश रैना निजी कारणों से भारत लौटे हैं। सीएसके के सीईओ ने ट्विटर के जरिये जानकारी दी, 'सुरेश रैना निजी कारणों से भारत लौटे हैं और शेष आईपीएल सीजन के लिए उपलब्‍ध नहीं रहेंगे। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स सुरेश और उनके परिवार को इस समय में पूरा समर्थन जाहिर करती है।'

रैना के अचानक भारत लौटने का कारण अब तक पता नहीं चला है। अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास लेने वाले रैना इस साल आईपीएल में अपना जलवा बिखेरने को बेकरार थे। उनके अचानक लौटने से निश्चित ही उनके फैंस को गहरा धक्‍का लगा होगा। बहरहाल, अब यह देखना होगा कि सुरेश रैना की जगह चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स में किसे जगह मिलती है। जो भी रैना की जगह लेगा, उसे यूएई में नियम के मुताबिक क्‍वारंटीन में समय बिताना होगा। इसके बाद से वह चयन के लिए योग्‍य होगा। वैसे, चेन्‍नई की टीम अपने तेज गेंदबाज दीपक चाहर और स्‍टाफ के अन्‍य सदस्‍यों के कोरोना वायरस पॉजिटिव नतीजे से परेशान है। इसका नतीजा यह है कि आईपीएल 2020 का शेड्यूल अभी रोका गया है।

याद हो कि टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर सुरेश रैना ने 15 अगस्‍त को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास की घोषणा की थी। पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी के संन्‍यास लेने के कुछ समय बाद सुरेश रैना ने भी क्रिकेट को अलविदा कहने का ऐलान कर दिया था। रैना को हमेशा से टीम मैन कहा गया और उन्‍होंने संन्‍यास लेते समय भी इसका परिचय दिया था।

रैना का अंतरराष्ट्रीय करियर

रैना ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 18 टेस्ट, 226 वनडे और 78 टी-20 मैच खेले। इस दौरान उन्होंने मध्यम क्रम में बल्लेबाजी करते हुए टेस्ट में 26.48 की औसत से 768, वनडे में 35.31 की औसत से 5,615 और टी20 में 29.18 की औसत से 1,605 रन बनाए। उन्होंने भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 7 शतक और 48 अर्धशतक जड़े। इसी दौरान वो तीनों फॉर्मेट में शतक जड़ने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने। उन्होंने गेंदबाजी करते हुए भारत के लिए टेस्ट और टी20 में 13-13 और वनडे क्रिकेट में 36 विकेट लिए।

सुरेश रैना का आईपीएल करियर

सुरेश रैना ने आईपीएल में अब तक 193 मैच खेले, जिसमें एक शतक और 38 अर्धशतकों की मदद से 5368 रन बनाए हैं। रैना ने इस लीग में 101 कैच भी लपके। पिछले आईपीएल में बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 17 मैचों में तीन अर्धशतकों की मदद से 383 रन बनाए थे।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर