सौरव गांगुली के बारे में बयान देकर बुरी तरह विवाद में फंसे श्रेयस अय्यर, अब दी सफाई

Shreyas Iyer: विवादित बयान देने के एक दिन बाद श्रेयस अय्यर ने सफाई दी कि उन्‍होंने बीसीसीआई अध्‍यक्ष और पूर्व दिल्‍ली कैपिटल्‍स के मेंटर सौरव गांगुली को क्‍यों धन्‍यवाद दिया था।

shreyas iyer and sourav ganguly
श्रेयस अय्यर और सौरव गांगुली 

मुख्य बातें

  • अय्यर ने बताया कि क्‍यों बीसीसीआई अध्‍यक्ष और पूर्व दिल्‍ली कैपिटल्‍स मेंटर सौरव गांगुली का शुक्रियाअदा किया
  • श्रेयस अय्यर ने किंग्‍स इलेवन पंजाब के खिलाफ मुकाबले में टॉस के दौरान बयान देकर विवाद पैदा किया
  • अय्यर ने कहा कि वह पूर्व डीसी मेंटर के प्रति अपना आभार प्रकट करना चाहते हैं

नई दिल्‍ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अध्‍यक्ष सौरव गांगुली के बारे में बयान देकर विवादों के लिए सुर्खियों में आए दिल्‍ली कैपिटल्‍स के कप्‍तान श्रेयस अय्यर ने स्‍पष्‍टीकरण जारी किया है। 2019 में इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्‍ली कैपिटल्‍स की कमान संभालने वाले श्रेयस अय्यर का मानना है कि वह भाग्‍यशाली हैं कि रिकी पोंटिंग और सौरव गांगुली जैसे मेंटर्स मिले।

सीमित ओवर क्रिकेट के सबसे प्रतिभावान बल्‍लेबाजों में से एक माने जाने वाले श्रेयस अय्यर आईपीएल-13 के सबसे युवा कप्‍तान भी हैं। बता दें कि रविवार को किंग्‍स इलेवन पंजाब के खिलाफ मुकाबले में टॉस के बाद बातचीत करते हुए अय्यर ने विवादों को जन्‍म दिया था जब उन्‍होंने बीसीसीआई अध्‍यक्ष की तारीफ की थी। अय्यर ने बताया कि उन्‍हें सफल करियर बनाने में किन लोगों ने मदद की थी।

साइमन डुल से बातचीत करते हुए श्रेयस अय्यर ने कहा था, 'हम पहले गेंदबाजी करना चाहते। मैंने पोंटिंग और गांगुली से सीखकर जिम्‍मेदारी लेना सीखी है और इससे काम आसान हुआ।' अय्यर का बयान जल्‍द ही गर्म मुद्दा बना क्‍योंकि फैंस ने पूर्व डीसी मेंटर गांगुली को शामिल करते हुए हितों के टकराव का मामला दोबारा याद किया। 

विवाद बढ़ता देख श्रेयस अय्यर ने सोशल मीडिया पर अपने बयान का स्‍पष्‍टीकरण पेश किया। ट्विटर पर अय्यर ने कहा कि वह सिर्फ गांगुली के प्रति अपना आभार प्रकट करना चाहते थे। उन्‍होंने ट्वीट किया, 'पिछले सीजन में कप्‍तान और क्रिकेटर के रूप में मेरी यात्रा में रिकी और दादा का आभारी हूं। मेरे कल के बयान में उनकी भूमिका के प्रति आभार व्‍यक्‍त किया गया क्‍योंकि दोनों ने कप्‍तान के रूप में मेरी निजी प्रगति में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाई।'

याद हो कि सौरव गांगुली ने पिछले सीजन में दिल्‍ली कैपिटल्‍स के मेंटर की भूमिका निभाई थी और फिर अक्‍टूबर में वह बीसीसीआई अध्‍यक्ष के पद पर नियुक्‍त हुए थे। लोढा समिति के सुधारों के बाद बीसीसीआई संविधान के मुताबिक बोर्ड के अध्‍यक्ष को किसी आईपीएल फ्रेंचाइजी से जुड़ने की अनुमति नहीं है।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर