आईपीएल 2020 से बाहर हुई चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स, साक्षी धोनी ने लिखा दिल को छू लेने वाला संदेश

Sakshi Dhoni: एमएस धोनी की पत्‍नी साक्षी धोनी ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए बेहद इमोशनल पोस्‍ट लिखा है। सीएसके आईपीएल 2020 से बाहर होने वाली पहली टीम बनी।

sakshi dhoni and ms dhoni
साक्षी धोनी और एमएस धोनी 

मुख्य बातें

  • एमएस धोनी की सीएसके आईपीएल 2020 से बाहर होने वाली पहली टीम बनी
  • साक्षी धोनी ने सीएसके के लिए लिखा बेहद इमोशनल पोस्‍ट
  • आईपीएल इतिहास में पहली बार सीएसके प्‍लेऑफ में पहुंचने से चूका

रांची: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (सीएसके) रविवार को मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में प्‍लेऑफ की दौड़ से बाहर होने वाली पहली टीम बनी। राजस्‍थान रॉयल्‍स (आरआर) ने रविवार को अबुधाबी के शेख जायेद स्‍टेडियम में मुंबई इंडियंस (एमआई) को जैसे ही मात दी, तो तय हो गया कि एमएस धोनी के नेतृत्‍व वाली सीएसके आईपीएल 2020 से आधिकारिक रूप से बाहर हो गई है। अपने शुरूआती 11 मैचों में 8 हार के साथ सीएसके के पास अंक गणित के जादू से प्‍लेऑफ में जगह बनाने की उम्‍मीद थी, जिसके लिए उन्‍हें अन्‍य टीमों के परिणामों पर निर्भर रहना था।

हालांकि, चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने रविवार को विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को 8 विकेट से जरूर मात दी, लेकिन राजस्‍थान की जीत के साथ उसके टूर्नामेंट से बाहर होने पर मुहर लग गई। रॉयल्‍स ने मुंबई को 8 विकेट से मात दी। सीएसके इस समय 12 मैचों में 8 अंकों के साथ अंक तालिका में आखिरी स्‍थान पर है।

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम आईपीएल इतिहास में पहली बार प्‍लेऑफ में पहुंचने से चूकी है। इससे पहले उसने 10 सीजन में हिस्‍सा लिया और हर बार शीर्ष चार में रही। सीएसके को आईपीएल की सबसे निरंतर बेहतर प्रदर्शन करने वाली टीमों में से एक माना जाता था, जिसने 8 बार फाइनल में जगह बनाई थी। हालांकि, इस साल शुरूआत से उसके साथ कुछ भी सही नहीं हुआ।

साक्षी धोनी का इमोशनल पोस्‍ट

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का आईपीएल 2020 से बाहर होना जब तय हो गया तब कप्‍तान एमएस धोनी की पत्‍नी साक्षी धोनी ने तीन बार की चैंपियन के लिए एक बेहद इमोशनल पोस्‍ट लिखा। साक्षी ने फैंस से गुजारिश भी की कि अपनी भावनाओं को खेल भावना पर हावी नहीं होने दें और टीम की लड़ाई का जश्‍न मनाएं। उन्‍होंने सीएसके को तब की विजेता और अब भी विजेता करार दिया।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sakshi Singh Dhoni (@sakshisingh_r) on

साक्षी धोनी ने अपने पोस्‍ट में लिखा, 'यह सिर्फ एक खेल है। आप कुछ जीतते हैं, कुछ हारते हैं। इतने सालों में कई रोमांचक जीत के साक्षी बने तो कुछ बेहद दर्दनाक शिकस्‍त भी झेली। एक जीत का जश्‍न मनाया तो हार पर दिल टूटा। कुछ अच्‍छी प्रतिक्रिया आई तो कभी नहीं। कुछ जीते, कुछ हारे और अन्‍य चूके... यह सिर्फ एक खेल है।'

साक्षी ने आगे लिखा, 'कई उपदेश और विविध प्रतिक्रियाएं। भावनाओं को अनुमति दीजिए कि खेल भावना बरकरार रहे। यह सिर्फ एक खेल है। कोई हारना नहीं चाहता, लेकिन सभी विजेता नहीं बनते। जब आप गिरते हैं, हैरान होते हैं तो मैदान से लौटने वाली चाल बेहद लंबी नजर आती है। अजीब आवाजें और सांस लेना दर्द बढ़ाती हैं। आंतरिक शक्ति नियंत्रित करती है। यह सिर्फ एक खेल है। आप तब भी विजेता थे और अब भी विजेता हैं। सच्‍चे योद्धा लड़ाई के लिए जन्‍म लेते हैं और वो हमारे दिल व दिमाग में हमेशा सुपरकिंग्‍स रहेंगे।'

साक्षी धोनी चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की बड़ी प्रशंसक रही हैं और स्‍टेडियम से अपने पति की टीम को चीयर करती नजर आई हैं। हालांकि, मौजूदा आईपीएल यूएई में बायो-बबल में खेला जा रहा है और ऐसे में सीएसके के खिलाड़ी अपने परिवार को साथ लेकर नहीं गए हैं। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स भले ही प्रतियोगिता से बाहर हो गई है, लेकिन उसे शेष दो मुकाबलों में जीत के साथ विदाई लेने की उम्‍मीद है। चेन्‍नई को अपने अगले दो मुकाबलों में केकेआर और पंजाब से भिड़ना है।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर