108 मीटर का लंबा छक्‍का जड़कर रुतुराज गायकवाड़ ने ठोका अपना पहला आईपीएल शतक, स्‍पेशल क्‍लब में हुए शामिल

Ruturaj Gaikwad first IPL century: रुतुराज गायकवाड़ ने राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ अपने आईपीएल करियर का पहला शतक जमाया। उन्‍होंने आखिरी गेंद पर छक्‍का जमाकर खुद को विशेष क्‍लब में शामिल किया।

ruturaj gaikwad first ipl century
रुतुराज गायकवाड़ ने पहला आईपीएल शतक जमाया 

मुख्य बातें

  • रुतुराज गायकवाड़ ने शनिवार को अपना पहला आईपीएल शतक जमाया
  • गायकवाड़ ने राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ नाबाद 101 रन बनाए
  • गायकवाड़ की पारी की बदौलत सीएसके ने 20 ओवर में 189/4 का स्‍कोर बनाया

अबुधाबी: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के ओपनर रुतुराज गायकवाड़ ने शनिवार को आईपीएल 2021 के 47वें मैच में अपने करियर का पहला शतक जमाकर तहलका मचा दिया। राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ अबुधाबी में रुतुराज गायकवाड़ ने 60 गेंदों में 9 चौके और 5 छक्‍के की मदद से नाबाद 101 रन बनाए। गायकवाड़ की पारी की बदौलत सीएसके ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 189 रन बनाए।

पहले बल्‍लेबाजी के लिए आमंत्रित चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए रुतुराज गायकवाड़ और फाफ डु प्‍लेसिस ने 47 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की। रॉयल्‍स ने डु प्‍लेसिस और सुरेश रैना को जल्‍दी-जल्‍दी आउट किया। फिर गायकवाड़ को मोइन अली के रूप में अच्‍छा साथी मिला। गायकवाड़ ने अपना अर्धशतक 42 गेंदों में पूरा किया। इसके बाद युवा ओपनर ने आक्रामक रुख अपनाया और अगली 17 गेंदों में 50 रन जड़कर शतक जमाया।

रुतुराज गायकवाड़ की खास उपलब्धि

गायकवाड़ ने सीएसके की पारी की आखिरी गेंद पर छक्‍का जड़कर अपना पहला आईपीएल शतक पूरा किया। गायकवाड़ का शतक आईपीएल इतिहास का 66वां शतक है। वह आईपीएल में शतक जमाने वाले 24वें भारतीय बल्‍लेबाज बने। आईपीएल में सीएसके के बल्‍लेबाज द्वारा जमाया गया यह 9वां शतक है।

24 साल के रुतुराज गायकवाड़ आईपीएल में शतक जमाने वाले सीएसके के सातवें बल्‍लेबाज बने। वह आईपीएल में शतक जमाने वाले फ्रेंचाइजी के सबसे युवा बल्‍लेबाज बने। गायकवाड़ के लिए यह शतक तब और खास बन गया, जब वह मौजूदा सीजन में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज बने। रुतुराज गायकवाड़ को ऑरेंज कैच मिल गई हैं। गायकवाड़ ने मौजूदा आईपीएल सीजन में 508 रन हो गए हैं। उन्‍होंने पंजाब किंग्‍स के कप्‍तान केएल राहुल (489) को पीछे छोड़ा।

रुतुराज गायकवाड़ राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ मुरली विजय (2010) और शेन वॉटसन (2018) के बाद सीएसके के तीसरे बल्‍लेबाज बने। पारी के बाद गायकवाड़ ने प्रसारणकर्ता से बातचीत में कहा, 'मेरा प्रमुख लक्ष्‍य 13-14 ओवर क्रीज पर टिकना और फिर पारी को आगे ले जाना था। यह कारगर साबित हुआ। मैं बस गेंद पर अच्‍छा टाइमिंग करने की कोशिश कर रहा था और अपने आकार को बरकरार रख रहा था। अंत में टीम का स्‍कोर मायने रखता है।'

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर