IPL 2021 Final: आज ये दो खिलाड़ी होंगे अपनी-अपनी टीम के TRUMP CARD, इन पर रहेंगी सबकी नजरें

IPL 2021 Final prediction, Players to watch out for in IPL Final Today: आज जब चेन्नई और कोलकाता की टीमें आईपीएल खेलने उतरेंगी तो दोनों टीमों का एक-एक खिलाड़ी ऐसा होगा जो इस बार ट्रंप कार्ड माने जा रहे हैं। इनकी सफलता मैच की दिशा तय कर सकती है।

csk vs kkr ipl 2021 final
चेन्नई बनाम कोलकाता आईपीएल फाइनल (BCCI/IPL) 
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2021 के फाइनल में दो खास खिलाड़ियों पर रहेंगी सबकी नजरें
  • यही दोनों क्रिकेटर होंगे आईपीएल फाइनल में दोनों टीमों के ट्रंप कार्ड
  • मौजूदा सीजन में दोनों धुरंधरों ने बल्ले से जमकर धूम मचाई है

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन का खिताबी मुकाबला (IPL Final 2021) आज दुबई में चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाना है। दोनों ही टीमें काफी मेहनत और संघर्ष के बाद इस सीजन के फाइनल तक पहुंची हैं, ऐसे में किसी को भी इस मैच में हार बर्दाश्त नहीं होगी। बड़े मुकाबलों में कुछ खिलाड़ियों पर हमेशा फैंस और विरोधी टीमों की नजरें टिकी रहती हैं। जरूरी नहीं कि बड़े मैच की तरह खिलाड़ी भी बड़ा हो, देखा बस ये जाएगा कि मौजूदा समय में किसका प्रदर्शन और आंकड़े ज्यादा बड़े हैं। इसी को देखते हुए आज के फाइनल में दोनों टीमों से एक-एक खिलाड़ी ऐसा है जिन पर सभी की नजरें रहेंगी।

हम यहां जिन दो धुरंधरों की बात कर रहे हैं उनमें एक हैं चेन्नई सुपर किंग्स के युवा ओपनर रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) जो अपना दूसरा आईपीएल सीजन खेल रहे हैं। जबकि दूसरी तरफ हैं कोलकाता नाइट राइडर्स के युवा ओपनर वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) जो अपना पहला आईपीएल सीजन खेल रहे हैं और पहले ही सीजन में उन्हें फाइनल खेलने का मौका मिलेगा। ये और भी खास इसलिए हैं क्योंकि काफी हद तक इन टीमों के फाइनल तक पहुंचने का श्रेय इन्हीं दोनों को जाता है।

Ruturaj Gaikwad

रुतुराज गायकवाड़

पिछली बार भारत में कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए आईपीएल का पूरा आयोजन यूएई में हुआ था। वहां चेन्नई सुपर किंग्स ने रुतुराज गायकवाड़ को डेब्यू का मौका दिया लेकिन ये मौका कई मैचों के बाद मिला क्योंकि वो कोरोना से संक्रमित हो गए थे। लेकिन जैसे ही वो मैदान पर उतरे उन्होंने सबको दंग कर दिया। इस बल्लेबाज ने 6 मैचों में तीन अर्धशतकों के दम पर 204 रन बना डाले। चेन्नई उस सीजन में पहली बार आईपीएल प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई थी लेकिन ये तय हो गया कि रुतुराज ही अब उनके नए ओपनर होंगे। इस बल्लेबाज ने मौजूदा आईपीएल सीजन (2021) में शुरुआत से ही अपना दम दिखाया है और वो 15 मैचों में 603 रन बना चुके हैं। इसमें 4 अर्धशतक और एक बेमिसाल शतकीय पारी (नाबाद 101) भी शामिल है। कोलकाता के खिलाफ इस सीजन में खेले गए दो मुकाबलों में उनका प्रदर्शन ऐसा रहा है..

21 अप्रैल (मुंबई) - KKR के खिलाफ - 42 गेदों में 64 रन

26 सितंबर (अबु धाबी) - KKR के खिलाफ - 28 गेंदों में 40 रन

Venkatesh Iyer IPL 2021

वेंकटेश अय्यर

दूसरी तरफ हैं कोलकाता नाइट राइडर्स के X-फैक्टर खिलाड़ी जिन्होंने इस बार अपने पहले ही आईपीएल सीजन में जमकर धमाल मचा दिया है। इंदौर (मध्य प्रदेश) के इस 26 वर्षीय खिलाड़ी ने इस आईपीएल सीजन के 9 मैचों में अब तक 320 रन बना लिए हैं, जिसमें 3 अर्धशतक शामिल हैं और उन्होंने अधिकतर मैचों में अपनी टीम को अच्छी शुरुआत दी है। उनकी सबसे बड़ी पारी 67 रन की रही और सबसे खास पारी दूसरे क्वालीफायर में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आई जहां उन्होंने 55 रनों की पारी खेली और 'मैन ऑफ द मैच' का खिताब भी जीता। वेंकटेश अय्यर ने आईपीएल 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ सिर्फ एक मैच खेला। अबु धाबी में 26 सितंबर को खेले गए उस मैच में उन्होंने 18 रन बनाए थे। वो एक ऑलराउंडर भी हैं, हालांकि उनको गेंदबाजी के कम मौके मिले हैं, फिर भी उन्होंने चुनिंदा मौकों में 3 विकेट भी झटके। (वेंकटेश अय्यर के बारे में और भी चीजें जानने के लिए यहां क्लिक करें)

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर