RCB vs RR Match Report: विराट कोहली ने खेली नाबाद 72 रन की पारी, बैंगलोर ने राजस्थान को 8 विकेट से दी मात

Royal Challengers Bangalore vs Rajasthan Royals: विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने राजस्थान रॉयल्स को हरा दिया। मैच में कोहली ने कप्तानी पारी खेली।

Mahipal Lomror
विराट कोहली और देवदत्‍त पडिक्‍कल (तस्वीर साभार- BCCI/IPL) 

मुख्य बातें

  • राजस्थान और बैंगलोर की पहली भिड़ंती हुई
  • राजस्थान ने टॉस जीतकर बैटिंग का फैसला किया
  • विराट कोहली ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने आईपीएल 2020 के 15वें मैच में राजस्थान रॉयल्स (आरआर) को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी। आबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेले इस मैच में विराट कोहली ने लाजवाब नाबाद 72 रन की पारी खेली। उन्होंने 53 गेंदें खेलीं और 7 चौके और 2 छक्के जमाए। वहीं, डिविलियर्स 10 गेंदों में 12 रन बनाकर नाबाद रहे। राजस्थान ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 154 रन बनाए। जवाब में बैंगलोर ने 2 विकेट खोकर 19.1 ओवर में जीत हासिल कर ली। राजस्थान के लिए श्रेयस गोपाल और जोफ्रा आर्चर ने एक-एक विकेट चटकाया। 

पडिक्‍कल ने फिर जड़ा अर्धशतक

लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी ने तेज शुरुआत की। हालांकि, सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक पाए। वह सिर्फ 8 रन बनाकर तीसरे ओवर की तीसरी गेंद पर श्रेयस गोपाल का शिकार बन गए। गोपाल ने उन्हें एलबीडबल्यू किया। फिंच ने 7 गेंदों की पारी में 2 चौके जड़े। उनके पवेलियन लौटते वक्त बैंगलोर का कुल स्कोर 25 रन था। इसके बाद सलामी बल्लेबाज देवदत्‍त पडिक्‍कल और कप्तान विराट कोहली ने पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 99 रन की मजबूत साझेदारी की। लग रहा था कि दोनों टीम को जीत की मंजिल तक लेकर जाएंगे लेकिन पडिक्‍कल 16वें ओवर की पांचवीं गेंद पर आउट हो गए। उनका विकेट 124 के कुल स्कोर पर गिरा। 

पडिक्‍कल को जोफ्रा आर्चर ने बोल्ड कर पवेलियन की राह दिखाई। उन्होंने 45 गेंदों में 63 रन की बेहतरीन पारी खेली। उन्होंने इस दौरान 6 चौके और 1 छक्का मारा। पडिक्‍कल का यह चौथे मैच में तीसरा अर्धशतक है। दो विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी के लिए आए एबी डिविलियर्स ने कोहली का बखूबी साथ दिया। दोनों ने टीम को जिताकर ही दम लिया। डिविलियर्स और कोहली ने तीसरे विकेट के लिए 34 रन की साझेदारी की। 

स्टीव स्मिथ सस्ते में हुए आउट

पारी का आगाज करते हुए राजस्थान की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। सलामी बल्लेबाज जोस बटलर और स्टीव स्मिथ पहले विकेट के लिए महज 27 रन ही जोड़ पाए। टीम को पहला झटका स्मिथ के रूप में लगा। उन्हें इसरु उडाना ने तीसरे ओवर की चौथी गेंद पर बोल्ड किया। स्मिथ 5 गेंदों में 1 चौके के जरिए 5 रन बना सके। उनके बाद बटलर भी ज्यादा देर नहीं टिके और चौथे ओवर की पहली गेंद पर पवेलियन लौट गए। उन्हें नवदीप सैनी ने चौथे ओवर की पहली गेंद पर देवदत्‍त पडिक्‍कल के हाथों कैच आउट कराया। उन्होंने 12 गेंदों में 22 रन की पारी खेली। उन्होंने इस दौरान 3 चौके और 1 छक्का जमाया।

नहीं चला सैमसन का बल्ला

संजू सैमसन से टीम को काफी उम्मीदें थी, लेकिन वह भी सस्ते में अपना विकेट गंवा बैठे। सैमसन को युजवेंद्र चहल ने पांचवें ओवर की पहली गेंद पर कॉट एंड बोल्ड किया। वह चहल की गेंद को पिच पर पड़ने पर के बाद भांप नहीं पाए और उन्हें ही कैच थमा दिया। उन्होंने 3 गेंदों में 4 रन बनाए। राजस्थान का चौथा विकेट रॉबिन उथप्पा के तौर पर गिरा। उथप्पा बड़ी पारी नहीं खेल पाए और 17 रन बनाकर आउट हो गए। उन्होंने 22 गेंदों की पारी में 1 चौका लगाया। उन्हें चहल ने 11वें ओवर की पहली गेंद पर उडाना के हाथों लपकवाया। 70 के कुल स्कोर पर चार विकेट गिरने के बाद महिपाल लोमरोर ने रिया प्रयाग के साथ मोर्चा संभाला। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 35 रन की साझेदारी की।

तेवतिया-आर्चर आखिर तक टिके रहे

लोमरोर और प्रयाग की साझेदारी को इसरु उडाना ने 16वें ओवर की पांचवीं गेंद पर तोड़ा। उडाना ने प्रयाग को अपना शिकार बनाया। उन्होंने बड़ा शॉट मारने के प्रयास में आरोन फिंच को कैच दे दिया। उन्होंने 18 गेंदों में 1 चौके की मदद से 16 रन की पारी खेली। प्रयाग के बाद 17वें ओवर की चौथी गैंद  पर लोमरोर भी आउट हो गए। उन्हें चहल ने पवेलियन की राह दिखाई। वह छक्के मारना चाहते थे लेकिन लॉन्ग ऑफ पर  पडिक्‍कल ने कैच पकड़ लिया। लोमरोर ने 39 गेंदों में 1 चौके और 3 छक्कों की बदौलत 47 रन की पारी खेली। उनका विकेट 114 के कुल स्कोर पर गिरा। वहीं, राहुल तेवतिया (नाबाद 24) और जोफ्रा आर्चर (नाबाद 16) ने सातवें विकेट के लिए 40 रन की अविजित पार्टनरशिप की। तेवतिया ने 12 गेंदों की पारी में 3 छक्के  जबकि आर्चर ने 10 गेंदें खेलकर 1 चौका और 1 छक्का मारा।

प्लेइंग इलेवन

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली (कप्‍तान), देवदत्‍त पडिक्‍कल, आरोन फिंच, एबी डिविलियर्स, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), शिवम दुबे, गुरकीरत सिंह मान, वॉशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, एडम जांपा, इसरु उडाना और युजवेंद्र चहल।

राजस्थान रॉयल्स: स्‍टीव स्मिथ (कप्‍तान), जोस बटलर, संजू सैमसन, रॉबिन उथप्‍पा, राहुल तेवतिया, टॉम करन, रियान प्रयाग, श्रेयस गोपाल, जोफ्रा आर्चर, जयदेव उनादकट और महिपाल लोमरोर।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर