MS Dhoni ने IPL 2020 में लिया सबसे 'बहादुरीभरा' फैसला, जानिए क्‍या किया

MS Dhoni: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान एमएस सिंह धोनी ने आईपीएल 2020 के लिए सबसे बहादुरीभरा फैसला लिया है। एमएस धोनी की टीम यूएई में अभ्‍यास शुरू करने वाली आखिरी टीम थी।

ms dhoni
एमएस धोनी 

मुख्य बातें

  • एमएस धोनी ने आईपीएल इतिहास का सबसे बहादुरीभरा फैसला लिया
  • एमएस धोनी इस साल यूएई में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का प्रतिनिधित्‍व करेंगे
  • चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स अपने अभियान की शुरूआत 19 सितंबर को गत चैंपियंस मुंबई इंडियंस के खिलाफ करेगी

दुबई: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) इतिहास में इसे किसी भी कप्‍तान द्वारा सबसे बहादुरीभरा फैसला माना जाएगा। यह पता चला है कि चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और उसके कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी को विकल्‍प मिला था कि वह आईपीएल 2020 में अपने अभियान की शुरूआत 23 सितंबर को कर सकती है। आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन ब्रजेश पटेल ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को विकल्‍प दिया था कि वह उद्घाटन मुकाबले के बजाय आईपीएल-13 में अपना पहला मैच 23 सितंबर यानी लीग का पांचवां मैच खेलकर कर सकती है।

ब्रजेश पटेल ने सीएसके को तैयारी के लिए ज्‍यादा समय मिलने का ध्‍यान रखते हुए यह आग्रह किया था। बता दें कि चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के दो खिलाड़‍ियों सहित कुल 13 सदस्‍य कोविड-19 टेस्‍ट में पॉजिटिव पाए गए थे। इसके अलावा सीएसके सभी फ्रेंचाइजी में अभ्‍यास सत्र शुरू करने वाली आखिरी टीम बनी थी क्‍योंकि उसका पृथकवास समय बढ़ाया गया था। मगर सीएसके के साहसिक कप्‍तान एमएस धोनी ने ब्रजेश पटेल के प्रस्‍ताव को ठुकरा दिया। धोनी ने आईपीएल 2020 के उद्घाटन मैच में मुंबई इंडियंस का सामना करने के लिए हां भरी। यह संभवत: आईपीएल इतिहास का सबसे बहादुरीभरा फैसला है क्‍योंकि येलो आर्मी पिछले कुछ समय से काफी परेशान चल रही है और इसके बावजूद उसने तैयारी के लिए समय नहीं मांगकर उद्घाटन मैच खेलने का फैसला किया।

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स पहले सप्‍ताह में खेलेगी सबसे ज्‍यादा मैच

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के सदस्‍य ने इंसाइडस्‍पोर्ट से बातचीत में कहा, 'आईपीएल कार्यक्रम जारी करना आईपीएल गवर्निंग काउंसिल का विशेषाधिकार है। हम कभी आईपीएल फ्रेंचाइजी के महत्‍व को इस संदर्भ में ध्‍यान नहीं रखते हैं और कार्यक्रम बनाते हैं। मगर यहां काफी अलग स्थिति थी। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स में कोविड-19 के बढ़ते मामले के कारण फ्रेंचाइजी परेशान थी। यही वजह थी कि कार्यक्रम जारी करने से पहले हमने सीएसके से बातचीत की। हमने सीएसके का पहला मैच बाद में आयोजित कराने का प्रस्‍ताव दिया था, लेकिन वह उद्घाटन मैच ही खेलना चाहते थे।'

यही नहीं सभी कयासों और लॉजिक से परे एमएस धोनी की चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स आईपीएल के पहले सप्‍ताह में सबसे ज्‍यादा कुल तीन मैच खेलेगी। आईपीएल के पहले सप्‍ताह में सीएसके एकमात्र टीम है, जो तीन मैच खेलेगी। बहरहाल, सीएसके कैंप को पूरी उम्‍मीद है कि 19 सितंबर को मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच से पहले वह सभी मुश्किलों से उबर जाएगी और अपना पूरा ध्‍यान मैच पर लगाएगी।

सीएसके के एक सदस्‍य ने कहा, 'हमारे सभी खिलाड़ी इस सप्‍ताह टेस्‍ट में निगेटिव आए हैं। टीम प्रबंधन लीग का उद्घाटन मैच खेलने को आतुर है। हम सभी मुंबई इंडियंस के खिलाफ पहले मैच खेलने को लेकर उत्‍साहित हैं।'

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर