KKR की जीत से मुंबई की राह हुई बेहद मुश्किल, अगर प्लेऑफ में जाना है तो करना होगा ये कमाल

Mumbai Indians IPL 2021 Playoffs conditions: आईपीएल 2021 के प्लेऑफ में अब चौथी व अंतिम टीम के लिए चीजें गणित के पेंच में फंस गई हैं। मुंबई इंडियंस कैसे पहुंच सकती है प्लेऑफ में, आइए जानते हैं।

How will Mumbai Indians qualify for IPL 2021
आईपीएल 2021 प्लेऑफ में कैसे जाएगी मुंबई इंडियंस  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2021 की प्लेऑफ रेस में चौथे व अंतिम स्थान की लड़ाई हुई पेचीदा
  • आईपीएल 2021 के प्लेऑफ में कैसे पहुंच सकती है मुंबई इंडियंस
  • कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को हराकर अपनी स्थिति मजबूत की

How will MI qualify for IPL 2021 Playoffs: आईपीएल 2021 के प्लेऑफ में चौथे व अंतिम स्थान के लिए जंग गुरुवार रात और पेचीदा हो गई। गुरुवार रात खेले गए मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 86 रनों से विशाल जीत दर्ज की, जिसके साथ ही उनके 14 अंक हो गए हैं और अब भी वे अंक तालिका में चौथे स्थान पर बने हुए हैं और उनका नेट रन रेट भी अच्छा हो चुका है। अब मुंबई इंडियंस कैसे आईपीएल प्लेऑफ में जगह बना सकती है, आइए जानते हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने अंतिम लीग मैच में शानदार जीत के साथ सातवीं जीत के दम पर 14 अंक कर लिए हैं। इसके साथ ही उनका नेट रन रेट 0.587 हो चुका है। अब शुक्रवार को मुंबई इंडियंस का सामना अंक तालिका के अंतिम स्थान पर मौजूद टीम सनराइजर्स हैदराबाद से होगा। ये मुंबई इंडियंस का अंतिम लीग मैच होगा और इसी मैच के जरिए वे प्लेऑफ में जगह बना सकेंगे।

मुंबई को अगर प्लेऑफ में जगह बनानी है तो सिर्फ हैदराबाद को हराकर काम नहीं चलेगा। मुंबई को प्लेऑफ मे जगह बनाने के लिए 171 रनों के अंतर से विशाल जीत दर्ज करनी होगी तभी वो अंतिम चार टीमों में अपनी जगह पक्की कर सकेंगे। फिलहाल मुंबई की टीम ने 13 मैचों में 6 जीत के साथ 12 अंक हासिल किए हैं और वे छठे पायदान पर हैं। उनका नेट रन रेट माइनस में है। मुंबई का नेट रन रेट है- -0.048

गौरतलब है कि आईपीएल प्लेऑफ के लिए तीन टीमों ने पहले ही क्वालीफाई कर लिया था। ये टीमें हैं शीर्ष पर मौजूद दिल्ली कैपिटल्स, दूसरे स्थान पर मौजूद चेन्नई सुपर किंग्स और तीसरे स्थान पर मौजूद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर