IPL 2022, KKR vs LSG Match Highlights: लखनऊ ने रोमांचक मैच में केकेआर को हराया, 'राहुल ब्रिगेड' ने प्‍लेऑफ के लिए किया क्‍वालीफाई

TATA IPL 2022, KKR vs LSG Match Highlights: लखनऊ सुपरजायंट्स ने बुधवार को सांस थाम देने वाले रोमांचक मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स को 2 रन से हराया। लखनऊ सुपरजायंट्स आईपीएल 2022 के प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालीफाई करने वाली दूसरी टीम बन गई है।

kolkata knight riders vs lucknow super giants
कोलकाता नाइटराइडर्स बनाम लखनऊ सुपरजायंट्स 
मुख्य बातें
  • लखनऊ सुपरजायंट् ने केकेआर को 2 रन से हराया
  • लखनऊ सुपरजायंट्स आईपीएल 2022 प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालीफाई करने वाली बनी दूसरी टीम
  • गुजरात टाइटंस प्‍लेऑफ में क्‍वालीफाई करने वाली पहली टीम बनी थी

TATA IPL 2022, KKR vs LSG Match Highlights: लखनऊ सुपरजायंट्स ने बुधवार को सांस थाम देने वाले रोमांचक मुकाबले में कोलकाता नाइटराइडर्स को 2 रन से हराया। इसी के साथ लखनऊ सुपरजायंट्स आईपीएल 2022 के प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालीफाई करने वाली गुजरात टाइटंस के बाद दूसरी टीम बन गई है। नवी मुंबई के डीवाय पाटिल स्‍टेडियम पर खेले गए मैच में लखनऊ सुपरजायंट्स ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी की और 20 ओवर में 210/0 का स्‍कोर खड़ा किया। जवाब में कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम 20 ओवर में 208/8 का स्‍कोर बना सकी। इसी शिकस्‍त के साथ कोलकाता नाइटराइडर्स का मौजूदा आईपीएल में सफर समाप्‍त हो गया है। वह प्‍लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है।

कोलकाता नाइटराइडर्स की पारी का हाल

211 रन के विशाल लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी केकेआर की शुरूआत बेहद खराब रही। मोहसिन खान ने वेंकटेश अय्यर को खाता भी नहीं खोलने दिया और विकेटीकपर डी कॉक के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद मोहसिन ने डेब्‍यूटेंट अभिजीत तोमर (4) को अपना दूसरा शिकार बनाया। राहुल ने तोमर का कैच पकड़ा। यहां से नितिश राणा (42) ने कप्‍तान श्रेयस अय्यर के साथ तीसरे विकेट के लिए 54 रन की साझेदारी की। कृष्‍णप्‍पा गौतम ने राणा को स्‍टोइनिस के हाथों कैच आउट कराकर केकेआर को तीसरा झटका दिया।

यहां से श्रेयस अय्यर (50) और सैम बिलिंग्‍स (36) ने चौथे विकेट के लिए 66 रन की साझेदारी करके केकेआर को संभालने का प्रयास किया। स्‍टोइनिस ने अय्यर को अर्धशतक पूरा करने के बाद ही हूडा के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। जल्‍द ही रवि बिश्‍नोई ने बिलिंग्‍स को स्‍टंपिंग करा दिया और मोहसिन खान ने आंद्रे रसेल (5) का शिकार किया।

फिर रिंकू सिंह (40) और सुनील नरेन (21*) ने मैच का रोमांच लौटाया और केकेआर को जीत के करीब ला खड़ा किया। केकेआर को आखिरी दो गेंदों में जीत के लिए 3 रन की जरूरत थी, तब रिंकू सिंह और उमेश यादव को स्‍टोइनिस ने आउट करके पासा पलटा और लखनऊ को जीत दिलाई। लखनऊ सुपरजायंट्स की तरफ से मोहसिन खान और मार्कस स्‍टोइनिस ने तीन-तीन विकेट लिए। रवि बिश्‍नोई और कृष्‍णप्‍पा गौतम के खाते में एक-एक सफलता आई।

लखनऊ सुपरजायंट्स की पारी का हाल

इससे पहले क्विंटन डी कॉक (140*) और केएल राहुल (68*) की उम्‍दा पारियों की बदौलत लखनऊ सुपरजायंट्स ने 20 ओवर में बिना विकेट गवाएं 210 रन बनाए। 

टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी लखनऊ सुपरजायंट्स को ओपनर्स ने पावरप्‍ले में सधी हुई शुरूआत दिलाई और फिर दोनों ऐसे क्रीज पर जमे कि अंत तक आउट ही नहीं हुए। केकेआर के कप्‍तान श्रेयस अय्यर के सारे फॉर्मूले क्विंटन डी कॉक और केएल राहुल के सामने फ्लॉप रहे। डी कॉक और राहुल जिस अंदाज में बल्‍लेबाजी कर रहे थे, उनके सामने केकेआर के गेंदबाज तड़पते हुए दिखे।

दोनों बल्‍लेबाजों ने जल्‍दी-जल्‍दी अपने अर्धशतक पूरे किए और मैदान पर एक से एक आकर्षक स्‍ट्रोक्‍स लगाए। क्विंटन डी कॉक बेहद आक्रामक अंदाज में नजर आए। उन्‍होंने टिम साउथी द्वारा किए पारी के 19वें ओवर में लगातार तीन छक्‍के जड़े। क्विंटन डी कॉक ने रसेल द्वारा किए 18वें ओवर की चौथी गेंद पर चौका जड़कर अपने आईपीएल कर‍ियर का दूसरा शतक जमाया। उन्‍होंने 59 गेंदों में 6 चौके और सात छक्‍के की मदद से सैकड़ा पूरा किया।

क्विंटन डी कॉक ने 70 गेंदों में 10 चौके और 10 छक्‍के की मदद से नाबाद 140 रन बनाए। यह उनके आईपीएल करियर का सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर भी है। वहीं केएल राहुल ने 51 गेंदों में तीन चौके और चार छक्‍के की मदद से नाबाद 68 रन बनाए।

टॉस का बॉस

इससे पहले लखनऊ सुपरजायंट्स के कप्‍तान केएल राहुल ने कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। लखनऊ ने अपनी प्‍लेइंग 11 में तीन बदलाव किए। क्रुणाल पांड्या, दुष्‍मंथ चमीरा और आयुष बदोनी को बाहर करके कृष्‍णप्‍पा गौतम, ऐविन लुईस और मनन वोहरा को शामिल किया गया है। वहीं कोलकाता नाइटराइडर्स ने अपनी प्‍लेइंग 11 में एक बदलाव किया है। अजिंक्‍य रहाणे की जगह अभिजित तोमर को शामिल किया गया है।

दोनों टीमों की प्‍लेइंग 11

कोलकाता नाइटराइडर्स की प्‍लेइंग 11 - अभिजीत तोमर, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्‍तान), नितिश राणा, सैम बिलिंग्‍स, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, उमेश यादव, टिम साउथी और वरुण चक्रवर्ती।

लखनऊ सुपरजायंट्स की प्‍लेइंग 11 - क्विंटन डी कॉक, केएल राहुल (कप्‍तान), मनन वोहरा, ऐविन लुईस, दीपक हूडा, मार्कस स्‍टोइनिस, कृष्‍णप्‍पा गौतम, जेसन होल्‍डर, आवेश खान, मोहसिन खान और रवि बिश्‍नोई।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर