VIDEO: कीरोन पोलार्ड के इस जबरदस्त कैच ने बटलर की पारी और राजस्थान के इरादे पस्त कर दिए

Kieron Pollard Catch: मुंबई इंडियंस के सबसे पुराने विदेशी खिलाड़ी- कैरेबियाई ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड ने मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में स्थिति पलटने वाला कैच लपका।

Kieron Pollard catch
कीरोन पोलार्ड ने लिया जोस बटलर का कैच (Mumbai Indians)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • कीरोन पोलार्ड के कैच ने बना दिया मुंबई का मैच
  • धमाकेदार पारी खेल रहे जोस बटलर को दिखाया पवेलियन का रास्ता
  • पांच साल बाद मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स को हराया

नई दिल्लीः पांच साल बाद आखिरकार मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स को शिकस्त दे ही डाली। अबु धाबी में खेले गए आईपीएल 2020 के दिलचस्प मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने 194 रनों का लक्ष्य खड़ा करने के बाद राजस्थान रॉयल्स को 136 रन पर समेट दिया। इसके साथ ही मुंबई ने 57 रन से जीत दर्ज की और अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर कब्जा भी जमा लिया। वैसे मैच में एक समय ऐसा आया था जब मुंबई की जीत निश्चित नहीं लग रही थी। वजह थे राजस्थान के दिग्गज इंग्लिश ओपनर जोस बटलर (Jos Buttler)। फिर कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) के एक कैच ने सब कुछ बदल डाला।

लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान रॉयल्स ने 42 रन पर अपने 4 विकेट गंवा दिए थे। जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट के कहर ने शुरुआती झटकों से सब कुछ ठीक कर दिया था। लेकिन इस सबके बीच पिच पर जोस बटलर एक अलग ही पारी खेल रहे थे। उन्होंने धुआंधार अर्धशतक जड़ने के साथ ही 43 गेंदों में 70 रन बना लिए थे। मुंबई और जीत के बीच अब बस वही खड़े नजर आ रहे थे।

रोहित शर्मा ने 14वां ओवर जेम्स पैटिंसन को सौंपा और पहले ही 5 छक्के जड़ चुके जोस बटलर ने इस ओवर की तीसरी गेंद पर फिर से लंबा शॉट खेला। गेंद हवा में लहराती हुई छक्के के लिए जाती दिख रही थी....लेकिन जब बाउंड्री पर कीरोन पोलार्ड के कद वाला शानदार फील्डर मौजूद हो तो ऐसे में भला गेंद कैसे बाहर जाती। पोलार्ड ने हवा में छलांग लगाते हुए गेंद को लपकने का प्रयास किया, गेंद को बाहर जाने से तो रोक लिया लेकिन उनके हाथ से गेंद फिसल गई, हालांकि अपनी फुर्ती के दम पर उन्होंने फिर से गेंद लपकी और बटलर को पवेलियन लौटना पड़ा।

देखिए कीरोन पोलार्ड का वो शानदार कैच (BCCI/IPL)

इस कैच के बाद ज्यादा देर नहीं लगी और अगले 38 रन के अंदर राजस्थान रॉयल्स के बाकी 5 विकेट गिर गए। रॉयल्स की ये लगातार तीसरी हार थी जबकि मुंबई इंडियंस की लगातार तीसरी जीत। मैच के हीरो सूर्यकुमार यादव बने जिन्होंने कठिन हालातों में मुंबई के लिए 47 गेंदों में नाबाद 79 रनों की शानदार पारी खेली।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर