IPL इस साल आयोजित होगा? लॉकडाउन 4.0 के नए नियमों से जगी उम्‍मीद

Indian Premier League 2020: कई क्रिकेटर्स और विशेषज्ञ इस बात पर सहमति जता चुके हैं कि आईपीएल (IPL) 2020 खाली स्‍टेडियमों में आयोजित कराया जा सकता है। अब नए नियमों के बाद इसके आयोजन की उम्‍मीद जगी है।

ipl trophy
आईपीएल ट्रॉफी 

मुख्य बातें

  • लॉकडाउन 4.0 के नियम के मुताबिक स्‍पोर्ट्स स्‍टेडियम खोलने की अनुमति
  • बीसीसीआई ऐसे में आईपीएल के आयोजन पर विचार कर सकता है
  • कोरोना वायरस महामारी के कारण आईपीएल 2020 अनिश्चितकाल के लिए स्‍थगित किया गया था

नई दिल्‍ली: भारत सरकार ने रविवार को देशव्‍यापी लॉकडाउन 31 मई तक के लिए बढ़ा दिया है। इसके साथ ही गृह मंत्रालय ने अपने आदेश में ढील के साथ नए दिशा-निर्देश और नियम जारी किए हैं। देश के स्‍पोर्ट्स स्‍टेडियम को खोलने की अनुमति प्रदान की गई है, जो मैचों की मेजबानी भी कर सकते हैं। हालांकि, इसमें फैंस पर पाबंदी लगाई गई है। इससे देश में खेल गतिविधि लौटने की जरिया खुल गया है, जो कोरोना वायरस महामारी के कारण मार्च से रूका हुआ है। हालांकि, सभी घरेलू और अंतरराष्‍ट्रीय हवाई सेवाएं इस महीने के अंत तक बंद रहेगी, जिसमें गृह मंत्रालय द्वारा अनुमत सुरक्षा उद्देश्‍यों के लिए, घरेलू चिकित्‍सा सेवा और घरेलू एयर एम्‍बुलेंस अपवाद हैं।

हालांकि, गृह मंत्रालय के नए नियमों से खाली स्‍टेडियम में आईपीएल (IPL)ipl news के आयोजन के रास्‍ते खुल गए हैं। बता दें कि आईपीएल 2020 की शुरुआत 29 मार्च को होना था, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इसे अनिश्चितकालीन समय के लिए स्‍थगित कर दिया गया। कई खिलाड़ी व पूर्व क्रिकेटर्स और विशेषज्ञ अपनी सहमति जता चुके हैं कि खाली स्‍टेडियम में आईपीएल का आयोजन किया जाना चाहिए। टीवी पर इसे गजब की टीआरपी मिलेगी और खेल प्रेमियों का मन भी अच्‍छे से बहल जाएगा।

टी20 विश्‍व कप 2020 होगा स्‍थगित

इससे पहले ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान मार्क टेलर ने संकेत दिए कि आईसीसी टी20 विश्‍व कप 2020 कोरोना वायरस के कारण स्‍थगित किया जा सकता है। इससे बीसीसीआई के लिए आईपीएल को आयोजित कराने के दरवाजे खुल सकते हैं। टेलर ने चैनल 9 से कहा, 'मेरे ख्‍याल से टी20 विश्‍व कप 2020 को स्‍थगित किया जाएगा क्‍योंकि अक्‍टूबर और नवंबर के बीच 15 टीमें ऑस्‍ट्रेलिया आएंगी। सात स्‍थानों पर प्रस्‍तावित 45 मैच होना। ऐसे में यात्रा करना बहुत मुश्किल होगा और खर्चा भी बहुत होगा। इसलिए अगर आईसीसी टी20 वर्ल्‍ड कप को स्‍थगित करने का फैसला करता है तो फिर बीसीसीआई के पास मौका होगा कि भारत में आईपीएल आयोजित कर सके।'

आईपीएल की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के क्रिकेट ऑपरेशंस के निदेशक माइक हेसन ने भी इस साल आईपीएल के आयोजन की उम्‍मीद जताई थी। उन्‍होंने स्‍टार स्‍पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्‍टेड पर कहा था, 'हमें अभी भी उम्‍मीद है कि इस साल आईपीएल का आयोजन होगा। अगर ऐसा होता है तो मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि आरसीबी पूरी तरह तैयार रहेगी।'

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर