यशस्वी जायसवाल ने पहली बार मचाया धमाल, पंजाब के खिलाफ खेली ताबड़तोड़ मैच जिताऊ पारी

यशस्वी जायसवाल ने आईपीएल 2022 में पहली बार बल्ले की वो चमक बिखेरी जिसके लिए उन्हें जाना जाता है। इस मैच जिताऊ पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

Yashashvi-Jaiswal
यशस्वी जायसवाल(साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • यशस्वी जायसवाल को 1 महीने बाद मिला वापसी का मौका
  • पंजाब के खिलाफ वापसी करते हुए जायसवाल ने खेली 41 गेंद में 68 रन की धमाकेदार पारी
  • इस धमाकेदार पारी के लिए यशस्वी जायसवाल चुने गए मैन ऑफ द मैच

मुंबई: राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले बांए हाथ के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल का बल्ला आखिरकार चल निकला। शनिवार को उन्हें एकादश में वापसी का मौका मिला और इस बार उन्होंने मौके को खाली नहीं जाने दिया और 190 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही अपनी टीम के लिए 41 गेंद में 68 रन की धमाकेदार पारी खेली और राजस्थान को जीत की पटरी पर वापस लाने में अहम भूमिका अदा की। 

यशस्वी जायसवाल को इस धमाकेदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। जायसवाल ने जोस बटलर के साथ पारी की शुरुआत करते हुए 4 ओवर में 46 रन जोड़े। लेकिन चौथे ओवर की आखिरी गेंद पर जोस बटलर के आउट होने के बाद उन्होंने मोर्चा संभाला और पारी को संभाला। जब तक वो पिच पर रहे रन गति को कभी भी कम नहीं होने दिया। 

33 गेंद में जड़ा अर्धशतक
जायसवाल ने 33 गेंद में अपना आईपीएल में दूसरा और सीजन का पहला अर्धशतक 5 चौके और 2 छक्के की मदद से पूरा किया। एक छोर जायसवाल थामे रहे। उन्होंने बटलर के साथ 46, सैमसन के साथ 39 और पडिक्कल के साथ 56 रन की साझेदारी की। 15वें ओवर की दूसरी गेंद पर वो अर्शदीप सिंह की गेंद पर कैच आउट हो गए। जायसवाल जब पवेलियन लौटे उस वक्त टीम ने 14.2 ओवर में 141 रन बना लिए थे और जीत से 49 रन दूर थी। अंत में बचा काम शिमरोन हेटमायर ने पूरा कर दिया।

165 के स्ट्राइक रेट से बनाए रन
जायसवाल ने अपनी पारी के दौरान 41 गेंद का सामना किया और 68 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 9 चौके और 2 छक्के जड़े। बल्लेबाजी के दौरान उनका स्ट्राइकरेट 165.85 का था।  इस पारी से पहले तीन मैच में वो केवल 25 रन( 20,1, 4) रन बना सके थे। उन्होंने सीजन में अपना आखिरी मैच 5 अप्रैल को खेला था। लेकिन एक महीने 2 दिन के अंतराल के बाद उन्हें दोबारा मौका मिला तो उन्होंने इसे खाली नहीं जाने दिया और धमाल मचाकर यह बता दिया कि वो हार मानने वाले खिलाड़ियों में से नहीं हैं। 

4 करोड़ में किया था राजस्थान ने रिटेन
जशस्वी जायसवाल को राजस्थान रॉयल्स ने 4 करोड़ रुपये में नीलामी से पहले रिटेन किया था। जायसवाल को नई पीढ़ी के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक माना जाता है लेकिन वो घरेलू क्रिकेट की सफलता को आईपीएल में नहीं दोहरा सके हैं। ऐसे में उनके सामने खुद को साबित करने की भी चुनौती है। आईपीएल में अबतक खेले 17 मैच में यशस्वी 22.47 के औसत और 137.91 के स्ट्राइक रेट से 382 रन बना सके हैं। जिसमें 2 अर्धशतक शामिल हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर