MI vs KKR Match Preview: मुंबई का पलड़ा कोलकाता पर रहा है भारी, जीत की हैट्रिक पर होगी नजर 

IPL 2021 MI vs KKR Match Preview: आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में गुरुवार को मुंबई इंडियन्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच भिड़ंत होने जा रही है जानिए कैसा रहा इन दोनों के बीच हार जीत का रिकॉर्ड।

IPL-2021-MI-vs-KKR-Match-Preview
मुंबई इंडियन्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स  
मुख्य बातें
  • पिछले 6 सीजन में केकेआर को मुंबई इंडियन्स के खिलाफ मिली है केवल 1 जीत
  • पिछले साल यूएई में दोनों मुकाबले रहे थे मुंबई इंडियन्स के नाम
  • मुंबई के खिलाफ कोलकाता का बड़े से बड़ा खिलाड़ी नहीं आ पाता है काम

अबूधाबी: आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के पहले मैच में हार का सामना करने वाली मुंबई इंडियन्स की टीम जीत के साथ दूसरे दौर में आगाज करने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ने जा रही है। चेन्नई के खिलाफ मुंबई की टीम जहां 157 रन के लक्ष्य का पीछा नहीं कर सकी वहीं केकेआर ने न केवल विराट कोहली की आरसीबी को 92 रन पर ढेर किया बल्कि इसके बाद जीत के लिए मिले 93 रन के लक्ष्य को 10 ओवर में ही हासिल कर लिया।

अंक तालिका में चौथे और छठे स्थान पर काबिज टीमों के बीच है टक्कर 
ऐसे में मुंबई और कोलकाता के बीच अबुधाबी के शेख जायद स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच शानदार टक्कर होने जा रही है। ये मुकाबला अंक तालिका में चौथे और छठे पायदान की टीमों के बीच का है। मुंबई की टीम 8 मैच में से 4 में जीत दर्ज करके चौथे स्थान पर है वहीं केकेआर 8 मैच में जीत के साथ तीसरे स्थान पर। हार के साथ शुरुआत करने के लिए जानी जाने वाली मुंबई की टीम इस मैच में जहां पांचवीं जीत हासिल करके प्लेऑफ की तरफ एक कदम बढ़ाना चाहेगी वहीं केकेआर भी टॉप 4 की रेस में बची रहना चाहेगी। इसलिए दोनों टीमों के बीच भिड़ंत बेहद रोचक होने वाली है। 

मुंबई का पलड़ा रहा है भारी
दोनों टीमों के बीच आईपीएल में अबतक आईपीएल में अबतक कुल 28 मैच खेल गए हैं जिसमें से 22 में मुंबई को जीत मिली है वहीं केकेआर केवल 6 बार जीत हासिल कर सकी है। पिछले 6 सीजन में केकेआर की टीम मुंबई के खिलाफ केवल एक बार जीत हासिल कर सकी है। दोनों के बीच खेले गए पिछले 12 मैच में से 11 मुंबई के पाले में गए हैं। 

यूएई में जीत की हैट्रिक पर होगी मुंबई की नजर 
गुरुवार को अबुधाबी के शेख जायद स्टेडियम में होने वाली टक्कर शेख जायद स्टेडियम दोनों के बीच तीसरी भिंड़त होगी। साल 2020 में इसी मैदान पर खेले गए दोनों मुकाबले भी मुंबई इंडियन्स के नाम रहे थे।  

मुंबई के नाम रहा था पहले चरण का मुकाबला
आईपीएल 2021 के पहले दौर में भी दोनों के बीच जो भिड़ंत हुई थी वो भी मुंबई के नाम रही थी। उस मुकाबले में रोहित शर्मा(43) और सूर्यकुमार यादव(56) की धमाकेदार पारियों की बदौलत मुंबई ने कोलकाता के सामने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 10 विकेट पर 152 रन का स्कोर खड़ा किया था। जिसे कोलकाता की टीम इतने ही ओवरों में 7 विकेट खोकर हासिल नहीं कर सकी। ट्रेंट बोल्ट ने 27 रन देकर 2 और राहुल चाहर ने 4 ओवर में 27 रन देकर 4 विकेट झटके और केकआर के अरमानों पर पानी फेर दिया। 
 

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर