आईपीएल 2020 पर मंडराया कोरोना का खतरा, राजस्थान रॉयल्स का एक शख्स निकला पॉजिटिव 

आईपीएल 2020
भाषा
Updated Aug 12, 2020 | 14:42 IST

Rajasthan Royals fielding coach Dishant Yagnik: कोरोना वायरस ने आईपीएल 2020 के पहले टीमों के अंदर अपनी दस्तक दे दी है। राजस्थान रॉयल्स टीम का एक शख्स कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

dishant Yagnik
दिशांत याग्निक  |  तस्वीर साभार: IANS

मुख्य बातें

  • टीमों के यूएई रवाना होने से पहले की जा रही जांच में राजस्थान रॉयल्स के फील्डिंग कोच मिले कोरोना पॉजिटिव
  • किसी खिलाड़ी के संपर्क में नहीं आए थे दिशांत याग्निक
  • यूएई पहुंचने के बाद उन्होंने कराने होंगे तीन कोरोना टेस्ट, निगेटिव आने पर ही होगी जैव सुरक्षित वातावरण में एंट्री

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी राजस्थान रायल्स ने बुधवार को घोषणा की कि उनके क्षेत्ररक्षण कोच दिशांत याग्निक को कोविड-19 जांच में पॉजिटिव पाया गया है। यह लीग फ्रेंचाइजी में कोरोना वायरस संक्रमण का पहला मामला है।

लुभावनी टी20 लीग में हिस्सा लेने के लिये टीम को अगले हफ्ते संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के लिये रवाना होना है जो 19 सितंबर से 10 नवंबर तक खेली जायेगी। भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए आईपीएल के 13वें चरण को यूएई में कराने का फैसला किया गया। फ्रेंचाइजी ने बयान में कहा, 'राजस्थान रायल्स यह सूचित करना चाहता है कि उनके क्षेत्ररक्षण कोच दिशांत याग्निक को कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है। यह परीक्षण यह ध्यान में रखते हुए किया गया कि टीम सदस्यों को यूएई के लिये फ्लाइट पकड़ने के लिये अगले हफ्ते मुंबई में इकट्ठा होना है।'

इसमें कहा गया, 'फ्रेंचाइजी ने यूएई की यात्रा करने वाले सभी खिलाड़ियों, सहयोगी स्टाफ और प्रबंधन के लिये भारतीय क्रिकेट बोर्ड द्वारा सिफारिश की गयी दो जांच के अलावा एक अतिरिक्त परीक्षण कराने का फैसला किया था।' आईपीएल दल में यह पहला मामला है।

याग्निक इस समय अपने गृहनगर उदयपुर में हैं और उन्हें 14 दिन के अनिवार्य पृथकवास के लिये अस्पताल में भर्ती किये जाने की सलाह दी गयी है। दो हफ्ते के पृथकवास को पूरा करने के बाद याग्निक के बीसीसीआई कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार दो परीक्षण कराये जायेंगे और इनमें नेगेटिव पाये जाने की स्थिति में ही उन्हें टीम के साथ जुड़ने की अनुमति दी जायेगी।



इस समय उदयपुर में हैं याग्निक
याग्निक इस समय अपने गृहनगर उदयपुर में हैं और उन्हें 14 दिन के अनिवार्य पृथकवास के लिये अस्पताल में भर्ती किये जाने की सलाह दी गयी है। दो हफ्ते के पृथकवास को पूरा करने के बाद याग्निक के बीसीसीआई कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार दो परीक्षण कराये जायेंगे और इनमें नेगेटिव पाये जाने की स्थिति में ही उन्हें टीम के साथ जुड़ने की अनुमति दी जायेगी।

यूएई में पहुंचने के बाद याग्निक को अगले छह दिनों तक अलग रहना होगा और तीन कोविड-19 जांच करानी होंगी। फ्रेंचाइजी ने बयान में कहा, 'दो नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद उन्हें यूएई में पहुंचने के बाद छह दिन अलग रहने और तीन परीक्षण में नेगेटिव आने के बाद टीम से जुड़ने की अनुमति दी जायेगी।'

उनके संपर्क में नहीं था कोई खिलाड़ी
फ्रेंचाइजी ने यह भी पुष्टि की कि कोई भी खिलाड़ी पिछले 10 दिन में याग्निक के संपर्क में नहीं था। घरेलू सर्किट में राज्य टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके याग्निक और फ्रेंचाइजी दोनों ने इसके बारे में ट्वीट किया और उनसे पिछले 10 में करीबी संपर्क में आने वाले सभी लोगों से अलग रहने और कोविड-19 जांच कराने का अनुरोध किया।

रायल्स ने बयान में कहा, 'पिछले 10 दिन में दिशांत के साथ करीबी संपर्क में रहने वाले सभी लोगों से हम पृथक में रहने और कोविड-19 जांच कराने का अनुरोध करते हैं। हम पुष्टि कर सकते हैं कि राजस्थान रॉयल्स या अन्य आईपीएल के खिलाड़ी पिछले 10 दिन में उनके करीबी संपर्क में नहीं थे।'

राजस्थान का कर चुके हैं घरेलू क्रिकेट में प्रतिनिधित्व
इसमें कहा गया, 'हम उनके जल्दी ठीक होने की कामना करते हैं और जल्द ही यूएई में रायल्स शिविर में जुड़ने की उम्मीद लगाये हैं।' बायें हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज याग्निक ने 25 आईपीएल मैचों में 170 रन बनाये। 37 साल के याग्निक ने 2004 में प्रथम श्रेणी पदार्पण किया था और 50 मैचों में 1754 रन बनाये थे। 41 लिस्ट ए मैचों में उन्होंने 945 रन बनाये।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर