'आईपीएल में इससे खराब कुछ नहीं देखा', विराट कोहली के फैसले पर गौतम गंभीर ने जमकर निकाली भड़ास

Gautam Gambhir on Virat Kohli's decision: विराट कोहली के फैसले से बिलकुल खुश नहीं दिखे गौतम गंभीर। गंभीर ने कहा कि उन्‍होंने आईपीएल मैच के सबसे खराब ओवरों में से एक देखा। आरसीबी का सफर प्‍लेऑफ में समाप्‍त हुआ।

gautam gambhir
गौतम गंभीर 

मुख्य बातें

  • विराट कोहली के डान क्रिश्चियन को ओवर देने के फैसले से खुश नहीं गौतम गंभीर
  • आरसीबी का आईपीएल 2021 में सफर एलिमिनेटर मैच में समाप्‍त हुआ
  • गंभीर ने कहा कि आरसीबी को तब विकेट निकालने के विकल्‍प पर जाना चाहिए था

मुंबई: भारतीय टीम के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने कहा कि कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ सोमवार को डेनियल क्रिश्चियन के 22 रन का ओवर उन्‍होंने आईपीएल मैच में सबसे खराब देखा है। आईपीएल 2021 के एलिमिनेटर मैच में डान क्रिश्चियन द्वारा डाले 12वें ओवर में सुनील नरेन ने तीन छक्‍के जमाकर मैच का नक्‍शा बदलकर रख दिया था।

गंभीर ने कहा कि क्रिश्चियन को अपने अनुभव का पूरा फायदा उठाना चाहिए था और ऑफ स्‍टंप के बाहर गेंदबाजी करना चाहिए थी, जहां नरेन की ताकत नहीं है। गंभीर का मानना है कि एक ओवर ने केकेआर को मैच में जीत का दावेदार बना दिया। गंभीर के हवाले से ईएसपीएनक्रिकइंफो ने कहा, 'यह आईपीएल गेम में मैंने सबसे खराब ओवर में से एक देखा। हां, मैंने कई खराब ओवर देखे, लेकिन सुनील नरेन को छोटी गेंदें पटकना, आप ऐसी उम्‍मीद उस क्रिकेटर से नहीं कर सकते, जिसने किसी से भी ज्‍यादा टी20 मैच खेले हो।'

केकेआर के पूर्व कप्‍तान ने कहा, '22 रन एक ओवर में देने से पूरे मैच का रुख बदल गया। आप बस इतनी उम्‍मीद कर रहे थे कि क्रिश्चियन ऑफ स्‍टंप के बाहर गेंद डाले क्‍योंकि नरेन की ताकत लेग साइड है। नरेन एक काम करने आए थे और अनुभव के साथ वह ऑफ स्‍टंप के काफी बाहर गेंदबाजी कर सकते थे।'

कोहली की खराब कप्‍तानी: गंभीर

गौतम गंभीर ने इसके अलावा विराट कोहली की कप्‍तानी पर भी भड़ास निकाली। गंभीर ने कोहली पर इसलिए भड़ास निकाली क्‍योंकि हर्षल पटेल ने जब वेंकटेश अय्यर का विकेट लिया तो कोहली को तब क्रिश्चियन से ओवर नहीं कराना था। 

उन्‍होंने कहा, 'खराब कप्‍तानी। हर्षल पटेल ने एक ओवर पहले विकेट निकाला और कप्‍तान को इसके बाद अपने प्रमुख गेंदबाजों- युजवेंद्र चहल या मोहम्‍मद सिराज में से किसी एक का उपयोग करना चाहिए था। क्रिश्चियन को विकेट लेने वाले विकल्‍प रहे ही नहीं। अगर उस चरण में नरेन आउट हो जाते तो केकेआर पर दबाव बढ़ सकता था।' रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को लगातार दूसरे साल आईपीएल एलिमिनेटर मैच में शिकस्‍त मिली। वहीं केकेआर की टीम बुधवार को शारजाह में दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ दूसरा क्‍वालीफायर मैच खेलेगी।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर