पहली बार आईपीएल में दिखेंगे ये चार विदेशी क्रिकेटर, इनसे जरा संभलकर रहें सभी टीमें

Foreign bowlers to make thier IPL debut in 2021: आईपीएल 2021 के लिए सभी टीमें कमर कस चुकी हैं। इस बार टूर्नामेंट के दूसरे चरण में चार विदेशी गेंदबाज नजर आएंगे जिनका ये आईपीएल डेब्यू होगा।

George Garton: New IPL entry
George Garton: New IPL entry  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में दिखेगा नए धुरंधरों का जलवा
  • कई ऐसे विदेशी खिलाड़ी मैदान पर होंगे जो पहली बार आईपीएल में खेलने उतरेंगे
  • इन खिलाड़ियों की टूर्नामेंट में हुई है सरप्राइज एंट्री

इंडियन प्रीमियर लीग का 14वां संस्करण (IPL 2021) इस बार दो हिस्सों में आयोजित हो रहा है। पहला चरण भारत में खेला गया, जहां 29 मैचों के बाद कोविड मामलों को देखते हुए टूर्नामेंट को स्थगित किया गया और बाद में दूसरे चरण के रूप में इसको यूएई में कराने का फैसला किया गया। अब बाकी बचे 31 मुकाबले यूएई में खेले जाएंगे और इस दूसरे चरण का आगाज 19 सितंबर को होगा। दुबई, शारजाह और अबु धाबी में खेले जाने वाले आईपीएल 2021 के बाकी मैचों में कुछ ऐसे खिलाड़ी भी नजर आएंगे जो सिर्फ पहले चरण ही नहीं, बल्कि आईपीएल में ही पहले कभी नहीं दिखे।

हम यहां उन खिलाड़ियों की बात कर रहे हैं जिनकी आईपीएल 2021 में अचानक एंट्री हुई है। दरअसल, कई ऐसे खिलाड़ी रहे हैं जो आईपीएल के पहले चरण का हिस्सा तो थे लेकिन वे दूसरे चरण से हट गए हैं। अब इन खिलाड़ियों की भरपाई के लिए टीमों ने क्रिकेट की दुनिया से कुछ ऐसे खिलाड़ी उठाए हैं जो यूएई में धमाल मचा सकें। इन्हीं में कुछ ऐसे विदेशी गेंदबाज भी हैं जो पहली बार आईपीएल में खेलते नजर आएंगे, हम इन्हीं धुरंधरों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं।

Adil Rashid

आदिल राशिद (Adil Rashid)

इंग्लैंड के लेग स्पिनर आदिल राशिद को वैसे तो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में काफी लंबा समय हो चुका है लेकिन अब तक उनकी आईपीएल में एंट्री नहीं हुई थी। आखिरकार अब उनको अपनी फिरकी का जलवा दिखाने का मौका मिल गया है। उनको पंजाब किंग्स ने अपने तेज गेंदबाज झाय रिचर्ड्सन की जगह टीम में शामिल किया है जो आईपीएल के दूसरे चरण से हट चुके हैं। वो अब तक 62 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचों में 65 विकेट ले चुके हैं जबकि हर स्तर पर 201 टी20 मुकाबले खेलते हुए 232 विकेट झटक चुके हैं। 

Nathan Ellis

नाथन एलिस (Nathan Ellis)

ऑस्ट्रेलिया के 26 वर्षीय तेज गेंदबाज नाथन एलिस यूएई में अपना आईपीएल डेब्यू करने के लिए तैयार हैं। उन्हें पंजाब किंग्स ने अपनी टीम में राइली मेरेडिथ की जगह शामिल किया है जो आईपीएल 2021 के दूसरे चरण से अपना नाम वापस ले चुके हैं। एलिस हाल ही में तब सुर्खियों में आए थे जब बांग्लादेश दौरे पर टी20 सीरीज के दौरान अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर के पहले ही मैच में उन्होंने हैट्रिक ले डाली।

George Garton

जॉर्ज गार्टन (George Garton)

विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के भी कई विदेशी खिलाड़ियों ने आईपीएल का दूसरा चरण ना खेलने का फैसला किया है। ऐसे में उनकी टीम ने भी कई विदेशी खिलाड़ियों को विकल्प के तौर पर शामिल किया है। इन्हीं में से एक हैं तेज गेंदबाज जॉर्ज गार्टन। इंग्लैंड में ससेक्स के लिए खेलने वाले इस 24 वर्षीय बाएं हाथ के पेसर की रफ्तार विरोधी बल्लेबाजों को परेशान कर सकती है। अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट तो नहीं खेला है लेकिन 38 टी20 मैचों में 44 विकेट ले चुके हैं। हाल ही में द हंड्रेड टूर्नामेंट और वाइटैलिटी ब्लास्ट टी20 में भी वो छाए रहे थे।

Wanindu Hasaranga

वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga)

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने एक और ऐसे विदेशी गेंदबाज को टीम से बाहर होने वाले खिलाड़ियों की भरपाई करने के लिए शामिल किया है, ये गेंदबाज हैं श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा। इस 24 वर्षीय लेग स्पिनर ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जमकर धूम मचाई है। उनको आरसीबी में ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर एडम जम्पा की जगह शामिल किया गया है। वो अब तक 63 टी20 मुकाबलों (लीग क्रिकेट मिलाकर) में 83 विकेट ले चुके हैं। जबकि अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट के 25 मैचों में 36 विकेट झटक चुके हैं।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर