अश्विन-मोर्गन के झगड़े के बाद नई बहस शुरू, मैच के बाद कार्तिक ने बताया असल में हुआ क्या था

आईपीएल 2021
भाषा
Updated Sep 28, 2021 | 22:49 IST

Dinesh Karthik on Ashwin-Morgan fight controversy: आईपीएल 2021 के मैच के दौरान केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन और दिल्ली कैपिटल्स के रविचंद्रन अश्विन के बीच हुए झगड़े पर दिनेश कार्तिक ने बयान दिया है।

Dinesh Karthik on Morgan-Ashwin fight
Dinesh Karthik on Morgan-Ashwin fight (BCC/IPL- Video Grab)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • रविचंद्रन अश्विन और इयोन मोर्गन के झगड़े के बाद शुरू हुई खेल भावना की बहस
  • दिनेश कार्तिक के बीच-बचाव के बाद शांत हुआ था मामला
  • मैच के बाद कोलकाता के सीनियर खिलाड़ी दिनेश कार्तिक ने बताया आखिर हुआ क्या था

कोलकाता नाइट राइडर्स के सीनियर खिलाड़ी दिनेश कार्तिक को खुशी है कि उन्होंने मंगलवार को यहां दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आईपीएल मुकाबले के दौरान नाराज रविचंद्रन अश्विन और खिन्न इयोग मोर्गन के बीच मैदान पर तीखी तकरार के बाद मामले को शांत करने में भूमिका निभाई। नाइट राइडर्स ने दिल्ली को कम स्कोर वाले मैच में तीन विकेट से हराया लेकिन समस्या उस समय शुरू हुई जब कोलकाता के क्षेत्ररक्षक राहुल त्रिपाठी ने थ्रो फेंकी और गेंद दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत से टकराकर दूर चली गई। अश्विन ने इसके बाद अतिरिक्त रन लेने की कोशिश की और यही विवाद की वजह बन गया।

मैच के बाद दिनेश कार्तिक ने खुलासा किया कि उनके कप्तान मोर्गन को लगा कि यह ‘खेल भावना’ के अंतर्गत नहीं था और टिम साउथी की गेंद पर जब अश्विन आउट हुए तो उन्होंने उसे यह बात कही। मैदान से बाहर जा रहे नाराज अश्विन इसके बाद रुक गए और उन्हें नाइट राइडर्स के कप्तान ओर आते देखा गया। कार्तिक इसके बाद दोनों के बीच में आ गए और उन्होंने तमिलनाडु टीम के अपने साथी से आग्रह किया कि वह मैदान से चले जाएं।

कार्तिक ने दिल्ली के खिलाफ तीन विकेट की जीत के बाद कहा, ‘‘मुझे पता है कि जब राहुल त्रिपाठी ने थ्रो किया और गेंद ऋषभ पंत के शरीर से लगकर दूर चली गई तो अश्विन ने रन की मांग की और उन्होंने रन लेना शुरू कर दिया।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता कि मोर्गन को यह पसंद आया। मुझे लगता है कि वह उम्मीद करता है कि अगर गेंद बल्लेबाज या बल्ले से लगती है तो वह खेल भावना में रन नहीं लेगा। यह काफी रोचक विषय है, इस पर मेरा अपना नजरिया है।’’ कार्तिक ने कहा, ‘‘लेकिन फिलहाल मैं सिर्फ इतना कहूंगा कि मुझे खुशी है कि मैंने मामला शांत करने में भूमिका निभाई और अब चीजें ठीक हो गई हैं।’’

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर