CSK vs MI, IPL 2020: आईपीएल 2020 के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने चैंपियन मुंबई को रौंदा

Chennai Super Kings vs Mumbai Indians, IPL 2020 Game-1: आईपीएल 2020 के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को 5 विकेट से मात दे दी।

Chennai Super Kings beat Mumbai Indians by 5 wickets
Chennai Super Kings beat Mumbai Indians by 5 wickets (CSK)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2020 (इंडियन प्रीमियर लीग)
  • चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस ने 5 विकेट से हराया
  • अंबाती रायुडू और फाफ डुप्लेसिस की शानदार पारियां

अबु धाबीः आईपीएल 2020 के पहले मैच में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स की टीमें आमने-सामने थीं। अबु धाबी में शनिवार शाम खेले गए इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस (MI) को 5 विकेट से मात देकर टूर्नामेंट का आगाज जीत के साथ किया। मैच में मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 162 रन बनाए। जवाब में उतरी चेन्नई की टीम ने 19.2 ओवर में लक्ष्य हासिल करके 5 विकेट से जीत हासिल कर ली।

मुंबई की शुरुआत अच्छी रही

टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत अच्छी रही। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक ने पहले विकेट के लिए 46 रन की साझेदेरी की। रोहित अपने रंग में आने की कोशिश में थे कि पीयूष चावला ने उन्हें 5वें ओवर में पवेलियन भेज दिया। मुंबई के कप्तान ने 10 गेंदों में महज 12 रन की पारी खेली। उन्होंने इस दौरान 2 चौके मारे।उनके बाद डी कॉक भी ज्यादा देर नहीं टिके और छठे ओवर में सैम कुरेन का शिकार बन गए। डी कॉक ने बड़ा शॉट मारने की फिराक में शेन वॉटसन को कैथ थमा दिया। उन्होंने 20 गेंदों में 5 चौकों की बदौलत 33 रन की पारी खेली। उनका विकेट 48 के कुल स्कोर पर गिरा।

सौरभ-सूर्यकुमार की साझेदारी

मुंबई को तीसरा झटका सूर्यकुमार यादव के रूप में लगा। उन्होंने सौरभ तिवारी के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 44 रन की अहम साझेदारी की। हालांकि, सूर्यकुमार अपनी लय को बरकरार नहीं रख पाए और 11वें ओवर की आखिरी गेंद पर आउट हो गए। उन्हें दीपक चाहर ने सैम कुरेन के हाथों कैच आउट करवाया। उन्होंने 16 गेंदों में 2 चौकों के जरिए 17 रन बनाए। वह 92 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौटे।

इसके बाद सौरभ अपना अर्धशतक बनाने से चूक गए। वब 15वें ओवर की पहली गेंद पर रवींद्र जडेजा का शिकार बन गए। वह छक्के मारने के चक्कर में फाफ डुप्लेसिस को बाउंड्री पर कैच दे बैठे। उन्होंने 31 गेंदों की 42 रन की पारी खेली। उन्होंने इस दौरान 3 चौके और 1 छक्का जड़ा। उनका विकेट 121 के स्कोर पर गिरा।

लड़खड़ाती चली गई पारी

हार्दिंक पांड्या से मुंबई को काफी उम्मीद थीं लेकिन वह भी जल्द आउट हो गए। उन्होंने दो शानदार छक्के लगाकर अपने आक्रामक दिखाए। हालांकि, उनके यह तेवर ज्यादा समय तक बरकरार नहीं रह सके। उन्हें जडेजा ने 15वें ओवर की पांचवीं गेंद पर डुप्लेसिस के हाथों कैच आउट करवाया। उनका विकेट 124 के कुल स्कोर पर गिरा। पांच विकेट गिरने के बाद मुंबई लड़खड़ाई गई। क्रुणाल पांड्या (3), कीरोन पोलार्ड (18), ट्रेंट बोल्ट (0) और जेम्स पैटिंसन ने 11 रन का योगदान दिया। वहीं, राहुल चाहर 2 जबकि जसप्रीत बुमराह 5 रन बनाकर नाबाद रहे। चेन्नई के लिए लुंगी नगिडी ने तीन, दीपक चाहर और रवींद्र जडेजा ने दो-दो विकेट चटकाए जबकि पीयूष चावला ने एक विकेट हासिल किया।

अंबाती रायुडू का धमाल, चेन्नई का करारा जवाब

चेन्नई की शुरुआत बेहद खराब रही। छह रन के अंदर उन्होंने अपने दो विकेट- मुरली विजय (1) और शेन वॉटसन (4) सस्ते में गंवा दिए। हालांकि इसके बाद अंबाती रायुडू ने शानदार अंदाज में पारी को संभाला। रायुडू ने धुआंधार पारी खेलते हुए 48 गेंदों में 71 रनों की पारी खेली। रायुडू 16वें ओवर की अंतिम गेंद पर चाहर की गेंद पर उन्हीं के हाथों कैच आउट हो गए।

फाफ डु प्लेसिस भी चमके

इनके अलावा फाफ डुप्लेसिस ने 44 गेंदों पर नाबाद 58 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। इसके बाद रवींद्र जडेजा (10), सैम कुरन (18) सस्ते में आउट हो गए लेकिन फाफ डु प्लेसिस अंत तक टिके रहे। धोनी भी आए लेकिन वो सिर्फ एक डीआरएस लेकर खुद को बचाने में कामयाब रहे बस। वो 2 गेंदों पर शून्य के स्कोर पर नाबाद रहे। चेन्नई ने चार गेंद शेष रहते 5 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। मुंबई की तरफ से बोल्ट, पैटिंसन, बुमराह, क्रुणाल पांड्या और राहुल चाहर ने 1-1 विकेट लिया।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर