एबी डिविलियर्स आंद्रे रसेल की शानदार यॉर्कर का हुए शिकार, शर्मनाक लिस्ट में हुआ नाम शुमार

AB De Villiers out on Golden Duck: एबी डिविलियर्स को आंद्रे रसेल ने शानदार यॉर्कर आउट करके उनका नाम आईपीएल के शर्मनाक रिकॉर्ड की लिस्ट में शामिल करा दिया है। रसेल की गेंद का डिविलियर्स के पास कोई जवाब नहीं था।

AB-De-Villiers-ipl-2021
रसेल की गेंद का सामना करते एबी डिविलियर्स  
मुख्य बातें
  • एबी डिविलियर्स को नहीं लगी आंद्रे रसेल की शानदार यॉर्कर पर हवा
  • पहली ही गेंद पर खाता खोले बगैर लौट गए पवेलियन
  • आईपीएल इतिहास में छठी बार डिविलियर्स के खाते में आया गोल्डन डक

अबूधाबी: विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी सोमवार को दूसरे चरण में अपना पहला मुकाबला खेलने केकेआर के खिलाफ उतरी। मैच में टॉस जीतकर विराट ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।

आरसीबी की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पारी के दूसरे ही ओवर में विराट कोहली(5) पवेलियन लौट गए। इसके बाद देवदत्त पडिक्कल ने आरसीबी के लिए डेब्यू करने वाले श्रीकर भरत के साथ मिलकर पारी को संभाला लेकिन पॉवरप्ले की आखिरी गेंद पर आरसीबी को दूसरा झटका लगा और फर्ग्युसन ने पडिक्कल(22) को भी चलता कर दिया। 

पडिक्कल के आउट होने के थोड़ी देर बाद भरत को आंद्रे रसल ने चलता कर दिया। इसके साथ ही 8.1 ओवर में स्कोर 3 विकेट पर 51 रन हो गया। इसके बाद बल्लेबाजी करने एबी डिविलियर्स मैदान पर उतरे। 

नौवें ओवर की चौथी गेंद पर एबी डिविलियर्स के सामने आंद्रे रसेल थे। रसेल ने शानदार गेंदबाजी की लय को कायम रखते हुए एबी डिविलियर्स के पैरों पर सटीक यॉर्कर डाली। इस गेंद पर मिस्टर 360 संभल ही नहीं पाए और गेंद उनके पैड से टकराने के बाद सीधे स्टंप्स पर जा भिड़ी। 4 महीने बाद मैदान पर वापसी कर रहे एबी डिविलियर्स को रसेल की गेंद पर हवा ही नहीं लगी और गेंद उन्हें चकमा देकर विकेट तक पहुंच गई।

6 साल बाद आईपीएल में मिला गोल्डन डक
आईपीएल में एबी डिविलियर्स छठी बार गोल्डन डक पर आउट हुए हैं। रसेल से पहले एल्बे मोर्कल(2008), सुदीप त्यागी(2009), जैक कैलिस(2012), केन रिचर्ड्सन(2014), मोइसिस हेनरिक्स(2015) एबीडी का पहली ही गेंद पर शिकार करने में सफल हुए थे। आईपीएल में 6 साल के लंबे अंतराल बाद एबी डिविलियर्स आईपीएल में पहली गेंद पर खाता खोले बगैर पवेलियन लौटे हैं। 

आईपीएल में सबसे ज्यादा  गोल्डन डक 
पहली गेंद पर खाता खोले बगैर पवेलियन लौटते ही एबी डिविलियर्स का नाम आईपीएल में सबसे ज्यादा बार गोल्डन डक बनाने वाले टॉप 6 प्लेयर्स की सूची में भी शामिल हो गया। एबी डिविलियर्स अब सबसे ज्यादा बार आईपीएल में पहली गेंद पर विकेट गंवाने वाले खिलाड़ियों की सूची में सुरेश रैना, गौतम गंभीर और पार्थिव पटेल के साथ शामिल हो गए हैं। ये सभी बल्लेबाज आईपीएल में 6-6 बार पहली गेंद पर खाता खोले बगैर पवेलियन वापस लौट चुके हैं। 

10वीं बार आईपीएल में दिया अंडा 
आईपीएल में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले विदेशी खिलाड़ियों की लिस्ट में एबी डिविलियर्स दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। वो आईपीएल करियर में 10वीं बार अपना खाता नहीं खोल सके। एबीडी आरसीबी के लिए खेलते हुए 8वीं बार सोमवार को शून्य पर आउट हुए। वो दो बार दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम के लिए खेलते हुए दो बार अपना खाता नहीं खोल सके थे। 

आईपीएल में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले विदेशी खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल हैं।वो 11 बार शून्य पर आउट हुए हैं। वहीं एबी डिविलियर्स 10 बार आईपीएल में अंडा देकर दूसरे पायदान पर हैं। इस सूची में तीसरे पायदान पर जैक कैलिस(9) और राशिद खान(9) हैं। 8-8 बार खाता खोले बगैर आउट होकर इस सूची में चौथे पायदान पर सुनील नरेन, क्रिस मॉरिस, एरोन फिंच, ड्वेन ब्रावो और क्रिस गेल के नाम हैं। 

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर