क्रुणाल पांड्या को ये बात छुपाना पड़ा महंगा, मुंबई कस्‍टम जारी रखेंगे जांच

Krunal Pandya: मुंबई इंडियंस के क्रुणाल पांड्या को मुंबई एयरपोर्ट पर अधिकारियों द्वारा रखा गया। क्रुणाल पांड्या को कस्‍टम अधिकारियों से बड़ी बात छुपाना महंगा पड़ गया है। एयरपोर्ट कस्‍टम अपनी जांच जारी रखेगा।

krunal pandya
क्रुणाल पांड्या 
मुख्य बातें
  • मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या को एयरपोर्ट पर रोका गया
  • क्रुणाल पांड्या के पास से करीब 1 करोड़ रुपए की लक्‍जरी घड़‍ियां और सोना मिला है
  • क्रुणाल पांड्या ने इसकी जानकारी कस्‍टम अधिकारियों को नहीं दी और जांच जारी रहेगी

मुंबई: डिपार्टमेंट ऑफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस (डीआरआई) ने गुरुवार को भारतीय क्रिकेटर क्रुणाल पांड्या को मुम्बई हवाई अड्डे पर रोका और उनके पास से कथित तौर अधिक मात्रा में सोना एवं अन्य मूल्यवान वस्तुएं रखने के आरोप में में उन पर फाइन लगाया। अधिकारियों ने जानकारी दी कि क्रिकेटर को शाम पांच बजे हवाई अड्डे पर रोका गया। एयरपोर्ट कस्‍टम क्रुणाल पांड्या से संबंधित मामले में जांच जारी रखेगा।

मुंबई एयरपोर्ट कस्‍टम अब इस मामले की जांच करेगा। क्रुणाल पांड्या के पास से चार लक्‍जरी घड़‍ियां मिली हैं, जिसकी जानकारी कस्‍टम अधिकारियों को नहीं दी गई थी। यह प्रकाश में आया है कि ऑलराउंडर ने यूएई से लौटते समय चार घड़‍ियों की जानकारी अधिकारियों को नहीं दी थी। डीआरआई अधिकारियों को ओमेगा और एंबुलर पिगुएट की चार लक्‍जरी घड़‍ियां मिली, जिसकी जानकारी पांड्या ने कस्‍टम को नहीं दी और इसकी कोई ड्यूटी फीस नहीं भरी गई। इन घड़‍ियों की कुल कीमत करीब 1 करोड़ रुपए है।

घड़‍ियों के शौकीन हैं पांड्या बंधु

पता हो कि क्रुणाल और उनके भाई हार्दिक पांड्या दोनों को घड़‍ियों का काफी शौक है। दोनों ही भाई कई बार इंटरव्‍यू में इस बात को स्‍वीकार कर चुके हैं। बहरहाल, आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक क्रुणाल पांड्या ने महंगी सोने की चेन और अन्‍य सामान खरीदे, जिस पर भारतीय कानून के मुताबिक ड्यूटी फीस भरना जरूरी है। क्रुणाल पांड्या ने इस मामले में माफी मांगी और कहा कि उन्‍हें इस नियम की जानकारी नहीं थी। पांड्या ने इन सामानों को भारत में लाने की पेनल्‍टी भरने पर सहमति जताई और वादा किया कि ऐसी गलती दोबारा कभी नहीं करेंगे।

गौरतलब है कि क्रुणाल पांड्या के लिए आईपीएल 2020 व्‍यक्तिरूप से ज्‍यादा बेहतर नहीं रहा। बाएं हाथ के स्पिनर ने 12 पारियों में 109 रन बनाए और केवल 6 विकेट झटके। 2016 में मुंबई इंडियंस के साथ जुड़ने के बाद क्रुणाल पांड्या ने काफी सफलता हासिल की। उन्‍होंने अब तक 71 मैचों में मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्‍व किया और तीन बार खिताब जीते।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर