जानिए न्यूजीलैंड को पटखनी देने के बाद क्या बोले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम

What Babar Azam Said after Beating New Zealand: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम की जीत के बाद अपनी पूरी टीम की जमकर तारीफ की है। जानिए उन्होंने क्या कहा?

Babar-Azam-Pakistan-captain
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान के सामने न्यूजीलैंड ने रखा था 135 रन का विजयी लक्ष्य
  • पाकिस्तान ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 87 रन पर गंवा दिए थे 5 विकेट
  • छठे विकेट के लिए शोएब मलिक और आसिफ अली ने धमाकेदार साझेदारी करके दिलाई टीम को जीत

शारजाह: पाकिस्तान बुधवार को न्यूजीलैंड को 5 विकेट के अंतर से मात देकर टी20 वर्ल्ड कप में लगातार दूसरी जीत दर्ज की। पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ जीत के साथ टूर्नामेंट का आगाज किया था। ऐसे में पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल की राह आसान हो गई है। पाकिस्तानी टीम दो जीत के साथ पहले पायदान पर काबिज हो गई है। बाकी के मैच अब उसे अफगानिस्तान, स्कॉटलैंड और नामीबिया के खिलाफ खेलने हैं। जिनके खिलाफ हार की संभावना कम है। 

केन विलियमसन की कप्तानी वाली टीम ने पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 135 रन का लक्ष्य रखा था जिसे उसने 18.4 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। 87 रन पर 5 विकेट गंवाने के बाद अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक और आसिफ अली ने छठे विकेट के लिए 23 गेंद में नाबाद 48 रन की साझेदारी करके अपनी टीम की जीत की दहलीज पार करा दी। 

गेंदबाजों ने किया शानदार प्रदर्शन
पाकिस्तान की लगातार दूसरी जीत के बाद कप्तान बाबर आजम ने कहा, ये जीत हमें पूरे टीम एफर्ट के साथ मिली है। जिस तरह हमने मैच में शुरुआत की पहले स्पिनर्स ने, फिर हारिस राऊफ और शाहीन ने अच्छी गेंदबाजी की। 

फील्डिंग रही बेहद शानदार 
बाबर ने टीम की फील्डिंग की तारीफ करते हुए कहा, मैं अपनी टीम की फील्डिंग का जिक्र विशेष तौर पर करना चाहूंगा। हमने काफी अच्छी फिल्डिंग की जिसकी वजह न्यूजीलैंड बड़ा स्कोर नहीं बना सका। 

हमारी योजना से 10 रन ज्यादा बनाए कीवी टीम ने 
पहले गेंदबाजी करते हुए कीवी टीम को कितने स्कोर पर रोकने का लक्ष्य था आपका? इसके जवाब में बाबर ने कहा, मेरे लिहाज से 10-15 रन ज्यादा बने। ये स्कोर कम हो सकता था लेकिन क्रिकेट में स्कोर इतना ऊपर नीचे हो सकता है लेकिन हमारा प्लान था कि जितना भी स्कोर होगा हम उसे हासिल करेंगे। 

शोएब मलिक ने दिखाया अपना अनुभव
पाकिस्तानी टीम की बल्लेबाजी के बारे में चर्चा करते हुए बाबर ने कहा, हम जब बल्लेबाजी करने आए तो शुरुआत में विकेट गिरे। इसके बाद हमें साझेदारी की जरूरत थी। ऐसे में मैं श्रेय देना चाहता हूं शोएब मलिक को जिन्होंने अपने अनुभव का प्रदर्शन किया। उसके अलावा आसिफ अली थे जो हमारे फिनिशर हैं उन्होंने आज मैच फिनिश किया। 

कोई भी मैच नहीं है आसान 
दो मैच में दो जीत हासिल करने के बाद अगला मुकाबला और अहम होगा तो उसके लिए कैसी तैयारी होगी? इसके जवाब में बाबर ने कहा, कोई भी मैच आसान नहीं है। हम मैच दर मैच खेलेंगे और हमारा जो आत्मविश्वास है उसे आगे लेकर चलें। अच्छी क्रिकेट खेलें और तीनों क्षेत्रों में अच्छा प्रदर्शन करें। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर