WI vs BAN 1st Test: पहली पारी में 103 रन पर ढेर हुआ बांग्लादेश, 6 बल्लेबाज नहीं खोल पाए खाता

वेस्टइंडीज के खिलाफ नॉर्थ साउंड में खेले जा रहे सीरीज के पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश की टीम अपनी पहली पारी में 103 रन पर ढेर हो गई। 

West-Indies-vs-Bangladesh-First-Test
वेस्टइंडीज बनाम बांग्लादेश पहला टेस्ट( साभार Windies Cricket)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में 103 रन पर ढही बांग्लादेश
  • 8 बल्लेबाज नहीं छू पाए दो अंक का आंकड़ा, 6 नहीं खोल पाए खाता
  • शाकिब अल हसन ने खेली अर्धशतकीय पारी, टीम को पहुंचाया 100 के पार

नॉर्थ साउंड: शाकिब अल हसन की कप्तानी वाली बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्ट के पहले ही दिन घुटने टेक दिए। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम 32.5 ओवर में 103 रन बनाकर ढेर हो गई। कप्तान शाकिब अल हसन और तमीम इकबाल के अलावा और कोई बांग्लादेशी बल्लेबाज कैरेबियाई गेंदबाजों का सामना नहीं कर सका। शाकिब ने 51(67) और तमीम ने 29(43) रन की पारी खेली। उनके अलावा लिट्टन दास ने 12 रन बनाए। दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज ने 2 विकेट के नुकसान पर 95 रन बना लिए हैं। बांग्लादेश फिलहाल 8 रन से आगे है। 

6 बल्लेबाज नहीं खोल पाए खाता 
बांग्लादेश के 8 बल्लेबाज दो अंक के आंकड़े को भी नहीं छू पाए। जबकि 6 बल्लेबाज अपना खाता भी नहीं खोल सके। बांग्लादेश ने पारी के पहले ही ओवर की दूसरी गेंद पर महमूदउल हसन जॉय का विकेट गंवा दिया। वो अपना खाता नहीं खोल पाए। इसके बाद नजीमुल हसन संटो और मोमिनुल हक भी खाता खोले बगैर पवेलियन लौट गए। इस तरह मेहमान टीम का स्कोर 16 रन पर 3 विकेट हो गया। 

बांग्लादेश ने 41 रन पर गंवा दिए 5 विकेट 
इसके बाद अनुभवी तमीम इकबाल ने लिट्टन दास के साथ मिलकर पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन 29 रन बनाकर अल्जारी जोसेफ की गेंद पर विकेटकीपर डिसिल्वा के हाथों लपके गए। 41 के स्कोर पर ही लिट्टन दास को काईल मेयर्स ने विकेट के पीछे लपकवा दिया और बांग्लादेश का स्कोर 41 रन पर 5 विकेट हो गया। 

शाकिब ने खेली अर्धशतकीय पारी 
ऐसे में टीम के कप्तान शाकिब अल हसन ने एक छोर संभाला और तेजी से रन बटोरने शुरू किए लेकिन दूसरे छोर से लगातार विकेट गिरते गए। शाकिब ने विकटों की पतझड़ के बीच 64 गेंद में अपना अर्धशतक 64 गेंद में 6 चौकों और एक छक्के के साथ पूरा किया और टीम को 103 रन पर पहुंचाने के बाद वो अल्जारी जोसेफ की गेंद पर रोच के हाथों लपके गए। वो टीम को आउट होने वाले नौवें बल्लेबाज थे। इसी स्कोर पर खालिद अहमद के आउट होते ही बांग्लादेश की पारी का अंत हो गया।

सील्स और जोसेफ ने झटके 3-3 विकेट
वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने शुरुआत से ही बांग्लादेशी बल्लेबाजों को बांधे रखा और टीम को बैकफुट पर धकेल दिया। जेडेन सील्स और अल्जारी जोसेफ ने सबसे ज्यादा 3-3 विकेट लिए। वहीं 2-2 सफलता केमार रोच और काईल मेयर्स के हाथ लगी। गुणाकेश मोती कोई विकेट नहीं हासिल कर सके। 

जवाब में वेस्टइंडीज ने पहले दिन बनाए 2 विकेट पर 95 रन 
103 रन पर बांग्लादेश को समेटने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्छी रही। 44 के स्कोर पर जॉन कैंपबेल के रूप में वेस्टइंडीज को पहला झटका लगा। मुस्तफिजुर रहमान ने उन्हें पारी के 26वें ओवर की पहली गेंद पर बोल्ड कर दिया। उन्होंने 24(72) गेंद में बनाए। इसके बाद इबादत हुसैन ने रीमन रीफर को विकेट के पीछे लपकवाकर अपनी टीम को दूसरी सफलता दिलाई। रीफर ने 11 रन बनाए। इसके बाद दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज ने कोई विकेट नहीं गवाया और 2 विकेट के नुकसान पर 95 रन बना लिए। कप्तान क्रेग ब्रेथवेट 42 और नुकराह बोनर 12 रन बनाकर खेल रहे हैं। 


 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर