विराट कोहली के आरसीबी की कप्तानी छोड़ने से खुश नहीं वीरेंद्र सहवाग, कह दी इतनी बड़ी बात

Virender Sehwag on Virat Kohli as RCB captain: विराट कोहली आईपीएल 2021 के बाद आरसीबी के कप्तान नहीं रहेंगे। कोहली के कप्तानी छोड़ने के फैसले से वीरेंद्र सहवाग खुश नहीं हैं।

Virat Kohli as RCB captain
विराट कोहली (तस्वीर साभार- आईपीएल) 

मुख्य बातें

  • विराट कोहली आरसीबी के कप्तान नहीं रहेंगे
  • वह मौजूदा सीजन के बाद कप्तानी से हटेंगे
  • सहवाग ने कोहली के इस कदम पर रिएक्ट किया

विराट कोहली ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल ) 2021 के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर सभी को चौंका दिया है। उन्होंने हाल ही में टी20 विश्व कप के बाद भारतीय टी20 टीम की कमान छोड़ने का फैसला किया था। ऐसे में आरसीबी की कप्तानी से हटने की घोषणा से फैंस और पूर्व क्रिकेटर्स हैरान हैं। कई लोग जहां कोहली के निर्णय से सहमत हैं तो कइयों ने कहा कि उन्हें अभी आरसीबी का कप्तान बने रहना चाहिए था।  वहीं, भारत के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने कहा है कि कोहली के इस फैसले में कोई तुक नजर नहीं आता। बता दें कि कोहली ने आईपीएल में 132 मैचों में कप्तानी की है, जिसमें उनकी टीम ने 60 बार जीत दर्ज की। उनका जीत प्रतिशत 48.04% है। वह टूर्नामेंट में महेंद्र सिंह धोनी, रोहित शर्मा और गौतम गंभीर के बाद चौथे सफल कप्तान हैं।

'विराट कोहली का सक्सेस रेट बहुत अच्छा'

सहवाग ने क्रिकबज के शो में बातचीत के दौरान कहा कि उतनी बढ़िया टीम (आरसीबी) ना होने के बावजूद कोहली का आईपीएल में सक्सेस रेट बहुत अच्छा है। सहवाग ने कहा कि मेरा मानना है कोहली का कप्तानी छोड़ने का निर्णय पूरी तरह से पर्सनल है। मैंने तीन साल तक दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) की कप्तानी की थी। लेकिन जब मैंने टीम की कमान छोड़ी तो किसी बोझ की वजह से नहीं बल्कि ऐसा इसलिए किया क्योंकि हम कोई ट्रॉफी नहीं जीत पाए थे। ना ही किसी फाइनल में पहुंच पाए थे। कभी-कभी हमारा लक साथ नहीं देता है और कुछ गलतियां होती हैं, जिससे टीम का फायदा नहीं होता। मुझे लगा कि नए कप्तान के आने से नया नजरिया आएगा और साथ ही उसका लक भी आएगा।

'कप्तान नहीं रहने का फैसला समझ से परे'

सहवाग ने आगे कहा कि लेकिन विराट कोहली का आरसीबी का कप्तान नहीं रहने का फैसला समझ से परे है। अगर वह टी20 फॉर्मट से रिटायर हो रहे होते या फिर एक फॉर्मेट कम खेलने के बारे में सोचते तो उनका निर्णय समझ में आता। वह आरसीबी के लिए खेलना जारी रखेंगे तो ऐसे में उनका कप्तानी छोड़ने का कोई तुक ही नजर नहीं आता। क्योंकि जब कोहली कप्तान होते हैं तो उनके ऊपर ज्यादा बर्डन नहीं दिखता। वह अपने खिलाड़ियों से बेहतर निकलवाते हैं। वह अब बतौर खिलाड़ी उतरेंगे तो देखने वाली बात होगी कि दूसरों से शत प्रतिशत कैसे निकलवाएंगे। क्या वो पहले जैसी एनर्जी के साथ खेलेंगे?

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर