बचपन के कोच को है विराट कोहली की दमदार वापसी का भरोसा, दिया ये बयान

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा को उनकी धमाकेदार वापसी पर पूरा भरोसा है।

Virat-Kohli
विराट कोहली  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • विराट कोहली 6 साल में पहली बार हुई टेस्ट रैंकिंग में टॉप 10 से बाहर
  • एजबेस्टन टेस्ट की दोनों पारियों में कुल 31 रन बना पाए विराट
  • वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए विराट को दिया गया है आराम

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व कप्ता विराट कोहली का बुरा दौर थमने का नाम ही नहीं ले रहा। विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट की दोनों पारियों में बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। पहली पारी में वो 11 और दूसरी में केवल 20 रन बनाकर पवेलियन वापस लौट गए।

6 साल में पहली बार टेस्ट रैंकिंग में टॉप-10 से बाहर हुए विराट
विराट के खराब फॉर्म का असर लगातार उनकी रैंकिंग पर भी पड़ता दिख रहा है। तीन साल से वो एक भी शतक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नहीं जड़ सके हैं। 6 साल में पहली बार उन्हें आईसीसी टेस्ट रैंकिंग के टॉप-10 बल्लेबाजों में से बाहर होना पड़ा है। विराट कोहली बुधवार को जारी रैंकिंग में 4 स्थान के नुकसान के साथ 13वें पायदान पर पहुंच गए हैं।

ये भी पढ़ें: ICC TEST RANKINGS: ताजा रैंकिंग का ऐलान, रूट और पंत को फायदा, विराट कोहली को बड़ा झटका
हर खिलाड़ी का आता है बुरा दौर
विराट कोहली के लगातार निराशाजनक प्रदर्शन के बाबजूद उनके बचपन के कोच राजकुमार शर्मा को उनकी दमदार वापसी का भरोसा है। विराट को क्रिकेट का ककहरा सिखाने वाले राजकुमार शर्मा ने कहा, देखिए, मैं समझ सकता हूं कि वो(विराट कोहली) लंबे समय से अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं। लेकिन ऐसा हर खिलाड़ी के साथ होता है। जिस गेंद पर उन्होंने एजबेस्टन टेस्ट की दूसरी पारी में अपना विकेट गंवाया वो शानदार थी और उसपर दुनिया का कोई भी खिलाड़ी आउट हो सकता है। विराट कोहली को ब्रेक देने की कोई जरूरत नहीं है वो पूरी तरह ठीक हैं। 

विराट करेंगे धमाकेदार वापसी 
उन्होंने आगे कहा, विराट कोहली ने जो टीम इंडिया के लिए अबतक किया है वैसा और कोई खिलाड़ी करने में सक्षम नहीं है। मुझे उसके ऊपर पूरा भरोसा है कि वो धमाकेदार अंदाज में वापसी करेंगे।'

ये भी पढ़ें: IND vs WI: वेस्टइंडीज दौरे के लिए हुआ टीम इंडिया का ऐलान, शिखर धवन होंगे कप्तान

इंग्लैंड के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज में आएंगे नजर
विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के बाद अब तीन मैच की वनडे और टी20 सीरीज में खेलते नजर आएंगे। पहले टी20 की टीम में टेस्ट में खेलने वाले कुछ खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। दूसरे और तीसरे टी20 के अलावा विराट वनडे सीरीज में भी खेलते नजर आएंगे। हालांकि वेस्टइंडीज दौरे के लिए घोषित वनडे टीम में विराट कोहली और रोहित शर्मा सहित कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। उस टीम की कमान शिखर धवन के हाथों में सौंपी गई है। हालांकि टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान बाद में किया जाएगा। 
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर