ICC TEST RANKINGS: ताजा रैंकिंग का ऐलान, रूट और पंत को फायदा, विराट कोहली को बड़ा झटका

LATEST ICC TEST RANKINGS: इंग्लैंड की भारत पर 7 विकेट से बड़ी जीत के बाद आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग का ऐलान हुआ है। इन ताजा रैंकिंग्स में विराट कोहल को बड़ा झटका लगा है जबकि जो रूट और रिषभ पंत ने छलांग लगाई है।

Virat Kohli out of Top-10 in ICC Test Rankings
आईसीसी टेस्ट रैंकिंग्स में विराट कोहली को करारा झटका  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • आईसीसी टेस्ट रैंकिंग्स
  • भारत-इंग्लैंड टेस्ट मैच के बाद जारी हुई ताजा रैंकिंग
  • विराट कोहली को ताजा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में करारा झटका

ICC Test Rankings: भारत के खिलाफ 378 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए एजबेस्टन टेस्ट को जीतने के बाद इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज जो रूट को ताजा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग्स में फायदा हुआ है। जो रूट के साथ-साथ भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत ने भी पहली पारी में शतक जड़ने के दम पर बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग में छलांग लगाई है। वहीं भारत के दिग्गज बल्लेबाज और तकरीबन तीन साल से एक भी शतक नहीं जड़ने वाले विराट कोहली को करारा झटका लगा है। वो टॉप-10 से बाहर हो गए हैं।

आईसीसी की ताजा बल्लेबाजों की रैंकिंग में जो रूट ने शीर्ष बल्लेबाज के रूप में अपनी जगह को बरकरार रखा है। रूट के अब 932 रेटिंग अंक हो चुके हैं और वो दूसरे नंबर पर मौजूद ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन ने 44 रेटिंग अंक आगे हो गए हैं। इसके अलावा भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत ने एजबेस्टन टेस्ट की पहल पारी में 146 रन बनाने के साथ ही आईसीसी रैंकिंग में भी छलांग लगाई है।

इसे भी पढ़िएः जानिए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में कैसे पहुंच सकती है टीम इंडिया

भारत के बेस्ट बल्लेबाज रिषभ पंत

रिषभ पंत आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में छह पायदान की छलांग लगाते हुए पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं। रिषभ पंत इस समय भारतीय टेस्ट क्रिकेट के शीर्ष बल्लेबाज हैं। इससे पहले रिषभ पंत ने अपनी सर्वश्रेष्ठ टेस्ट रैंकिंग पिछले साल मार्च से अगस्त के बीच हासिल की थी, जब वो बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में सातवें पायदान पर पहुंचे थे।

विराट कोहली को करारा झटका

अगर बात करें टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज व पूर्व कप्तान विराट कोहली की, तो अपने खराब फॉर्म का खामियाजा उनको रैंकिंग में भी भुगतना पड़ा है। विराट कोहली लंबे समय बाद आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष-10 बल्लेबाजों की लिस्ट से बाहर हो गए हैं। उन्होंने एजबेस्टन टेस्ट की दोनों पारियों में खराब प्रदर्शन किया और कुल 31 रन बनाए थे।

ये भी पढ़ेंः 12 साल की उम्र से एक दूसरे को जानते हैं रूट और बेयरस्टो, जो रूट ने जमकर की बेयरस्टो की तारीफ

बेयरस्टो की टॉप-10 में एंट्री

वहीं एजबेस्टन टेस्ट की दोनों पारियों में शानदार शतक जड़ने वाले इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो ने भी आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में बड़ी छलांग लगाई है। उन्होंने 11 स्थान की छलांग लगाते हुए 10वें नंबर पर कब्जा जमा लिया है। अगर कुछ अन्य भारतीय बल्लेबाजों की बात करें तो चेतेश्वर पुजारा ने तीन पायदान की छलांग के साथ 24वें स्थान पर और ऑराउंडर रविंद्र जडेजा ने आठ स्थान के फायदे के साथ 34वें पायदान पर कब्जा जमा लिया है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर