इंग्लैंड को धूल चटाने के बाद कोहली ने इन 4 खिलाड़ियों की तारीफों के पुल बांधे, बताया WTC फाइनल तक कैसे पहुंचे

Virat Kohli on India vs England Test Series: भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथा टेस्ट भी अपने नाम कर लिया। भारतीय टीम विश्व टेस्ट चैंपियन के फाइनल में पहुंच गई है।

virat kohli
विराट कोहली (फाइल फोटो) 

मुख्य बातें

  • भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथा टेस्ट भी जीत लिया
  • भारत ने 4 मैचों की सीरीज पर 3-1 से कब्जा जमाया
  • भारतीय टीम अब WTC के फाइनल में पहुंच गई है

शनिवार को भारत ने इंग्लैंड के विरुद्ध चौथा टेस्ट पारी और 25 रन से जीत लिया। भारत ने इस जीत के साथ चार मैचों की सीरीज 3-1 से अपने नाम कर ली और साथ ही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में एंट्री कर ली। चौथे टेस्ट में भारत की ओर से आर अश्विन, अक्षर पटेल, रिषभ पंत और वॉशिंगटन सुंदर ने शानदार प्रदर्शन किया। अश्विन ने मैच में 8 विकेट जबकि पटेल ने 9 विकेट झटके। वहीं, पंत (101) और सुंदर (नाबाद 96) ने मुश्किल वक्त में शानदार बल्लेबाजी की। भारत की जीत के बाद कप्तान विराट कोहली चारों खिलाड़ियों के तारीफों के पुल बांधे। साथ ही उन्होंने बताया कि भारत चैंपियनशिप के फाइनल तक कैसे पहुंचा?

'दूसरे टेस्ट में वापसी ने मुझे सबसे ज्यादा खुश किया'

अंतिम टेस्ट के बाद विराट कोहली ने कहा कि मुझे लगता है कि दूसरे टेस्ट में वापसी से मुझे बेहद खुशी मिली। बतौर टीम पहला मैच उतना अच्छा नहीं रहा था। टॉस ने मैच में अहम भूमिका निभाई थी और मुझे नहीं लगता कि गेंदबाजों का इस गेम में कोई रोल था। हालांकि, जिस तरह से हमने चेन्नई में वापसी की, वो वाकई सुकून देने वाला था। बता दें कि भारत को पहले टेस्ट में 227 रन से शिकस्त मिली थी, जिसके बाद विराट 'सेना' ने लगातार तीन मैच जीतकर इंग्लैंड को धूल चटाई। 

वहीं, कोहली ने अक्षर, रिषभ और सुंदर की सराहना करते हुए कहा कि  अक्षर और सुंदर तैयार हैं। युवाओं को टीम में लाने का मकसद यही है कि वो निडरता के साथ प्रदर्शन करें। रिषभ और सुंदर ने अपनी गेम-चैंजिंग साझेदारी के जरिए यही काम किया किया और अक्षर ने भी ऐसा किया।हम स्पष्ट रूप से सीरीज जीतने से खुश हैं, लेकिन हमेशा सुधार करने के लिए कई चीजें होती हैं। किसी को भी हल्के में नहीं लिया जा सकता, क्योंकि हर टीम एक अंतरराष्ट्रीय टीम है। 

'अब हमने चैंपियनशिप के फाइनल में कदम रखा'

कोहली ने अश्विन की तारीफ में कहा कि अश्विन पिछले छह-साथ वर्षों से टेस्ट क्रिकेट में हमारे विश्वसनीय खिलाड़ी खिलाड़ी रहे हैं और इस सीरीज में भी वह हमारे सर्वश्रेष्ठ प्लेयर हैं। मालूम हो कि मैच में बेहतरीन प्रदर्शन कर शतक जड़ने वाले पंत को प्लेयर ऑफ द मैच और अश्विन को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया है।

कोहली ने टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में पहुंचने के सफर पर भी रिएक्ट किया। उन्होंने कहा कि अब स्वीकार करते हैं कि हमने चैंपियनशिप के फाइनल में कदम रख दिया है। यह हमारे लिए डिस्ट्रेक्शन था। न्यूजीलैंड में (भारत को पिछले साल दो टेस्ट में लगातार हार मिली थी) यह हमारे लिए थोड़ा परेशान करने वाला था। इसके बाद हमने चैंपियनशिप की बजाए इसे एक-एक मैच के तौर पर लिया और फाइनल का सफर तय किया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर