ICC T20i Rankings: विराट कोहली की टॉप-5 में हुई एंट्री, केएल राहुल को भुगतना पड़ा खामियाजा

Virat Kohli: आईसीसी द्वारा जारी ताजा टी20 इंटरनेशनल रैंकिंग में विराट कोहली की बल्‍लेबाजों में टॉप-5 में एंट्री हो गई है। वहीं केएल राहुल को नुकसान हुआ और वह इस स्‍थान पर खिसक गए हैं।

virat kohli
विराट कोहली 

मुख्य बातें

  • विराट कोहली आईसीसी टी20 इंटरनेशनल बल्‍लेबाजी रैंकिंग में पांचवें स्‍थान पर पहुंच गए हैं
  • कोहली एकमात्र बल्‍लेबाज हैं, जो तीनों प्रारूपों में टॉप-5 बल्‍लेबाजों की लिस्‍ट में शामिल हैं
  • केएल राहुल ने दो मैचों में 1 और 3 रन बनाए और वह चौथे स्‍थान पर खिसक गए हैं

नई दिल्‍ली: टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली की फटाफट क्रिकेट में टॉप-5 में वापसी हो गई है। आईसीसी द्वारा बुधवार को जारी टी20 इंटरनेशनल रैंकिंग में बल्‍लेबाजों की लिस्‍ट में विराट कोहली पांचवें स्‍थान पर पहुंच गए हैं। कोहली ने इंग्‍लैंड के खिलाफ तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में नाबाद 77 रन की पारी खेली थी। भारतीय कप्‍तान ने इंग्‍लैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज की शुरूआत अच्‍छी नहीं की थी और पहले मैच में वह बिना खाता खोले आउट हो गए थे। इसके बाद दूसरे मैच में उन्‍होंने 73 रन की मैच विजयी पारी खेली थी।

बता दें कि इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाज डेविड मलान की 894 रेटिंग है और वह आईसीसी टी20 इंटरनेशनल बल्‍लेबाजी रैंकिंग में नंबर-1 पर काबिज हैं। ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान आरोन फिंच 830 रेटिंग के साथ दूसरे स्‍थान पर काबिज हैं। इसके बाद पाकिस्‍तान के बाबर आजम और भारत के केएल राहुल क्रमश: तीसरे व चौथे स्‍थान पर काबिज हैं। बाबर आजम की 801 रेटिंग और राहुल की 771 रेटिंग हैं। वहीं भारतीय कप्‍तान विराट कोहली पांचवें स्‍थान पर पहुंच गए हैं। कोहली की रेटिंग 744 है।

बता दें कि इंग्‍लैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज से पहले विराट कोहली बल्‍लेबाजों की लिस्‍ट में छठें स्‍थान पर काबिज हैं। मगर एक बार फिर वह टॉप-5 बल्‍लेबाजों में लौट आए हैं। याद दिला दें कि केएल राहुल इससे पहले दूसरे स्‍थान पर काबिज थे, लेकिन इंग्‍लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में फ्लॉप होने के कारण उन्‍हें दो स्‍थान का नुकसान हुआ है। अब राहुल चौथे स्‍थान पर खिसक गए हैं।

रैंक नाम टीम रेटिंग
1 डेविड मलान इंग्‍लैंड 894
2 आरोन फिंच ऑस्‍ट्रेलिया 830
3 बाबर आजम पाकिस्‍तान 801
4 केएल राहुल भारत 771
5 विराट कोहली भारत 744
6 वान डर डुसेन दक्षिण अफ्रीका 700
7 ग्‍लेन मैक्‍सवेल ऑस्‍ट्रेलिया 694
8 मार्टिन गप्टिल न्‍यूजीलैंड 681
9 हजरतुल्‍लाह जजाई अफगानिस्‍तान 676
10 डीपी कॉनवे न्‍यूजीलैंड 660

बता दें कि विराट कोहली इस समय दुनिया के एकमात्र बल्‍लेबाज हैं, जो आईसीसी की टी20, टेस्‍ट और वनडे बल्‍लेबाजी रैंकिंग में टॉप-5 में काबिज हैं। वनडे क्रिकेट में कोहली की बादशाहत बरकरार है जबकि टेस्‍ट में वह पांचवें स्‍थान पर हैं। भारत के वॉशिंगटन सुंदर इस बीच टी20 क्रिकेट में सर्वश्रेष्‍ठ भारतीय गेंदबाज हैं। वह तालिका में नंबर-11 पर काबिज हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर