बेटी वामिका और कोच राहुल द्रविड़ दोनों का था जन्मदिन, कोहली ने 'दीवार' का रिकॉर्ड तोड़कर दिन को बनाया खास

Virat Kohli, India vs South Africa 2nd test, Rahul Dravid's birthday, Vamika's birthday: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने मंगलवार को अपनी बेटी के जन्मदिन पर राहुल द्रविड़ का रिकॉर्ड तोड़कर जश्न मनाया। इत्तेफाक से द्रविड़ का जन्मदिन भी था।

Virat Kohli breaks Rahul Dravid's record
विराट कोहली ने तोड़ा राहुल द्रविड़ का रिकॉर्ड  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • विराट कोहली ने खेली लाजवाब पारी, भारत को 200 पार पहुंचाया
  • बेटी वामिका के जन्मदिन को इस पारी से बनाया खास
  • राहुल द्रविड़ के जन्मदिन पर उन्हीं का रिकॉर्ड किया ध्वस्त

Virat Kohli, Most runs on South African soil: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच केपटाउन में चल रहे तीसरे व फाइनल टेस्ट मैच के पहले दिन गेंदबाजों का दबदबा रहा। दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों ने पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को खूब परेशान किया। टीम इंडिया की ओर से कप्तान विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 79 रन बनाए, बाकी कोई भी अन्य बल्लेबाज प्रभाव छोड़ने में असफल रहा। अपनी इसी संघर्षपूर्ण पारी के दौरान विराट कोहली ने भारतीय टीम के कोच व पूर्व दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ का एक खास रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। इत्तेफाक से आज ही द्रविड़ का जन्मदिन भी था।

केपटाउन टेस्ट के पहले दिन के आखिरी सत्र में दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए भारतीय टीम को 77.3 ओवरों में 223 रनों पर समेट दिया। अकेले विराट कोहली पिच पर टिकते नजर आए। उन्होंने रिषभ पंत के साथ 113 गेंदों में 51 रनों की साझेदारी को भी अंजाम दिया। कोहली ने टीम के लिए तेज बनाते हुए जेनसेन के एक ही ओवर में दो चौके भी लगाए। लेकिन, दूसरे छोर से भारत के विकेट गिरते चले गए। (ये भी पढ़िएः चल पड़ा विराट कोहली का बल्ला, आखिर बल्ले ने फिर उगले रन)

इसके बाद, भारत का कोई भी बल्लेबाज नहीं टिक सका और आर अश्विन (2), शार्दुल ठाकुर (12), जसप्रीत बुमराह (0), विराट कोहली (79) और मोहम्मद शमी (7) रन बनाए, जबकि उमेश यादव 4 रन बनाकर नाबाद रहे।

विराट कोहली ने बेटी के जन्मदिन पर तोड़ा 'बर्थडे बॉय' द्रविड़ का रिकॉर्ड

11 जनवरी को भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ के साथ-साथ विराट कोहली की बेटी वामिका का भी जन्मदिन है। विराट की बेटी आज 1 साल की हुई है। विराट ने इस दिन को खास बनाया और द्रविड़ के जन्मदिन पर उन्हीं का रिकॉर्ड तोड़ डाला। वो अब द्रविड़ को पीछे छोड़ते हुए दक्षिण अफ्रीकी जमीन पर सर्वाधिक रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ियों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर आ गए हैं। द्रविड़ ने दक्षिण अफ्रीका में 624 रन बनाए थे। वहीं इस लिस्ट में शीर्ष पर महान पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का नाम दर्ज है जिन्होंने दक्षिण अफ्रीकी जमीन पर 1161 रन बनाए थे।

इसे भी पढ़िएः 273 मिनट का धमाल..आज सोशल मीडिया पर छा गए विराट कोहली, जानिए पूरी वजह

केपटाउन टेस्ट के पहले दिन दक्षिण अफ्रीका की ओर से रबाडा ने सबसे ज्यादा चार विकेट चटकाए। वहीं, जेनसेन ने तीन विकेट लिए, जबकि डुआने ओलिवर, लुंगी एनगिडी और केशव महाराज को एक-एक विकेट मिला। दिन का खेल समाप्त होते-होते भारत ने दक्षिण अफ्रीका का एक विकेट (डीन एल्गर) गिरा दिया था। दक्षिण अफ्रीका 17 रन बना चुकी है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर