Viral Video: विराट कोहली और जेम्‍स एंडरसन के बीच लॉर्ड्स में हुई तीखी बहस, भारतीय कप्‍तान ने सुनाई खरी-खरी

Virat Kohli-James Anderson verbal exchange: भारत और इंग्‍लैंड के बीच लॉर्ड्स में जारी दूसरे टेस्‍ट के चौथे दिन भारतीय कप्‍तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जेम्‍स एंडरसन के बीच जोरदार विवाद हुआ।

virat kohli and james anderson
विराट कोहली और जेम्‍स एंडरसन  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • भारत और इंग्‍लैंड के बीच लॉर्ड्स में जारी दूसरा टेस्‍ट
  • विराट कोहली और जेम्‍स एंडरसन के बीच हुआ जोरदार विवाद
  • वीडियो में भारतीय कप्‍तान इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज पर हावी नजर आए

लंदन: भारतीय टीम (India) के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) और इंग्‍लैंड (England) के प्रमुख तेज गेंदबाज जेम्‍स एंडरसन (James Anderson) के बीच लॉर्ड्स (Lord's) टेस्‍ट के चौथे दिन जोरदार विवाद हुआ। दोनों खिलाड़‍ियों के बीच की प्रतिद्वंद्विता फैंस को अच्‍छी तरह पता है, लेकिन इस बार दोनों में शब्‍दों की लड़ाई ज्‍यादा देखने को मिली। 

भारतीय कप्‍तान चौथे दिन 10 रन पर बल्‍लेबाजी कर रहे थे, जब उन्‍होंने जेम्‍स एंडरसन को जो खरी-खरी सुनाई, वो स्‍टंप माइक पर कैद हुआ। कोहली ने एंडरसन को पिच के बीच में दौड़ने के लिए फटकार लगाते हुए कहा कि ये तुम्‍हारे घर के पीछे का आंगन नहीं है। 

कुछ फैंस ने विराट कोहली की अन्‍य बातों को ट्विटर पर पोस्‍ट किया है। बताया जा रहा है कि कोहली ने जसप्रीत बुमराह पर भड़कने के लिए भी एंडरसन को फटकार लगाई और उनकी उम्र पर तंज कसा। कोहली का एक वीडियो सामने आया, जिसमें वह जेम्‍स एंडरसन पर भड़कते हुए दिख रहे हैं जबकि अन्‍य ट्वीट में भारतीय कप्‍तान द्वारा कही बातों का जिक्र किया गया है।

विराट कोहली ने जेम्‍स एंडरसन से कहा, 'बस बोलते रहना। उम्र ने आपको ये बनाया है?'

कोहली ने कहा, 'मैंने अपनी जिंदगी में आपकी पर्याप्‍त धुनाई की है। कई बच्‍चे इस मैच को देख रहे हैं। अपनी उम्र के मुताबिक एक्‍शन लड़ो।'

वैसे, विराट कोहली और मैदान में विवाद नई बात नहीं है। मगर संभवत: यह पहला मौका है जब जेम्‍स एंडरसन के साथ उनका विवाद हुआ। दोनों खिलाड़‍ियों के बीच मैदान पर कड़ी प्रतिद्वंद्विता रही है, लेकिन दोनों के बीच तीखी बहस नहीं हुई थी। इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज जेम्‍स एंडरसन ने पहले टेस्‍ट में कोहली को पहली गेंद पर आउट कर दिया था। मगर दूसरे टेस्‍ट में कम समय में कोहली एंडरसन के खिलाफ काफी सहज दिखे।

कोहली की बड़ी पारी का इंतजार बढ़ा

जेम्‍स एंडरसन को अंपायर्स ने पिच के बीच में दौड़ने के लिए चेतावनी दी। वैसे, बुमराह ने शनिवार को जेम्‍स एंडरसन को अपनी गेंदबाजी से काफी परेशान किया था। इसके चलते दोनों खिलाड़‍ियों के बीच जोरदार विवाद भी हुआ था। फिर इंग्‍लैंड की पारी खत्‍म होने के बाद यह मामला शांत पड़ गया था।

हालांकि, विराट कोहली की बड़ी पारी का इंतजार एक बार फिर बढ़ गया है। 49 पारियों से कोहली अंतरराष्‍ट्रीय शतक नहीं जमा सके हैं। लॉर्ड्स टेस्‍ट की दूसरी पारी में विराट कोहली 20 रन बनाकर आउट हुए। सैम करन की गेंद पर जोस बटलर ने कोहली का कैच लपका। भारतीय टीम ने खबर लिखे जाने तक 38 ओवर में 3 विकेट खोकर 75 रन बना लिए हैं। भारत की बढ़त 48 रन की हो चुकी है। चेतेश्‍वर पुजारा और अजिंक्‍य रहाणे क्रीज पर टिके हुए हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर