वेंकटेश अय्यर को पहली बार भारतीय वनडे टीम में मिला मौका, आईपीएल और विजय हजारे ट्रॉफी में कर चुके हैं धमाका

Venkatesh Iyer selection in Odi team: मध्‍य प्रदेश के क्रिकेटर वेंकटेश अय्यर को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुन लिया गया है। ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर ने आईपीएल और विजय हजारे ट्रॉफी में अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया था।

venkatesh iyer
वेंकटेश अय्यर 
मुख्य बातें
  • वेंकटेश अय्यर का दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में चयन
  • वेंकटेश अय्यर टी20 इंटरनेशनल में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्‍व कर चुके हैं
  • वेंकटेश अय्यर ने आईपीएल और विजय हजारे ट्रॉफी में अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया था

इंदौर: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी है। मध्‍य प्रदेश के ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर को वनडे टीम में पहली बार मौका मिला है। इससे पहले वेंकटेश अय्यर को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्‍व करने का मौका मिला था। यह देखना दिलचस्‍प होगा कि इंदौर के ऑलराउंडर को आगामी सीरीज में वनडे डेब्‍यू करने का मौका मिलेगा या नहीं। वेंकटेश अय्यर को आईपीएल 2021 के दूसरे चरण से सुर्खियां मिली थी, जब उन्‍होंने कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए धमाकेदार पारियां खेली थी।

आईपीएल 2021 में वेंकटेश अय्यर ने टॉप ऑर्डर में बेहतरीन प्रदर्शन करके केकेआर को फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी। इस बीच उन्‍होंने अपनी मध्‍यम गति की गेंदबाजी से भी प्रभावित किया था। इसका असर यह रहा कि केकेआर ने आईपीएल 2022 के लिए वेंकटेश अय्यर को रिटेन किया। फिर वेंकटेश अय्यर ने विजय हजारे ट्रॉफी में दो शतक जमाकर धमाका किया और कुछ विकेट्स निकालकर चयनकर्ताओं को काफी प्रभावित किया। पता हो कि वेंकटेश अय्यर ने मार्च 2015 में होल्कर स्टेडियम में रेलवे क्रिकेट टीम के खिलाफ अपने टी20 करियर की शुरुआत की थी।

यह भी पढ़ें: 'उन्‍होंने कोई जवाब नहीं दिया': हरभजन सिंह ने एमएस धोनी पर लगाया अपना करियर खत्‍म करने का आरोप

इसके बाद उसी साल दिसंबर में वेंकटेश अय्यर ने सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में सौराष्ट्र क्रिकेट टीम के खिलाफ अपनी लिस्ट ए की शुरुआत की। इसके बाद 6 दिसंबर 2018 को 2018-19 रणजी ट्रॉफी में मध्य प्रदेश के लिए उन्होंने प्रथम श्रेणी में डेब्यू किया। माना जा रहा है कि वेंकटेश अय्यर भारतीय टीम में हार्दिक पांड्या की जगह भरने का काम कर सकते हैं। हार्दिक पांड्या पिछले कुछ सालों से कमर की चोट से परेशान हैं और इस समय वह रिहैब से गुजर रहे हैं। अगले साल टी20 वर्ल्‍ड कप और 2023 वनडे वर्ल्‍ड कप के मद्देनजर वेंकटेश अय्यर के पास खुद को साबित करने का यह शानदार मौका माना जा रहा है।

यह भी पढ़ें: जसप्रीत बुमराह 'विदेशी तेज गेंदबाज': जानिए दुनियाभर में कैसा रहा है भारतीय पेसर का प्रदर्शन

बता दें कि टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच 19 जनवरी, 21 जनवरी और 23 जनवरी 2022 को तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। बीसीसीआई ने ट्विटर के जरिये 18 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है। इस सीरीज के लिए रोहित शर्मा फिट न होने की वजह से बाहर हैं और टीम की कमान केएल राहुल को सौंपी गई है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए 18 सदस्यीय टीम:

केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर, मो. सिराज।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर