बीसीसीआई ने लिया बड़ा फैसला, भारत की जगह यूएई में खेला जाएगा टी20 विश्व कप 2021

ICC T20 World Cup 2021: बीसीसीआई ने टी20 विश्व कप 2021 को लेकर बड़ा फैसला किया है। विश्व कप का आयोजन भारत की जगह यूएई में किया जाएगा।

T20 World Cup 2021
टी20 विश्व कप यूएई में खेला जाएगा।  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • टी20 विश्व कप 2021 शिफ्ट करने का फैसला किया गया है
  • टी20 विश्व कप 2021 अब यूएई में आयोजित किया जाएगा
  • इससे पहले विश्व कप का आयोजन भारत में होना था

भारत को टी20 विश्व कप 2021 की मेजबानी करनी है, जिसके आयोजन को लेकर काफी दिनों से तलवार लटकी पड़ी थी। लेकिन अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने विश्व कप को लेकर बड़ा फैसला ले लिया है। बीसीसीआई ने सोमवार को ऐलान किया कि विश्व कप का आयोजन भारत की जगह संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में किया जाएगा। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह ने इस बात की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि भारत में होने वाले टी20 विश्व कप को यूएई में शिफ्ट किया जाएगा।

आज आयोजन स्थल तय करने की डेडलाइन थी

बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा कि आज विश्व कप का आयोजन स्थल निर्धारित करने की डेडलाइन थी और हमें आईसीसी को अपने फैसले से अवगत कराना था। ऐसे में आज बीसीसीआई पदाधिकारियों के बीच एक कॉन्फ्रेंस कॉल पर मुलाकात हुई, जिसमें कोरोना की स्थिति पर चर्चा गई। कोई इस बात को लेकर स्प्ष्ट नहीं है कि 2-3 महीने के बाद क्या होने वाला है। बता दें कि आईसीसी ने बीसीसीआई को टी20 विश्व कप को लेकर अपनी स्थिति साफ करने के लिए 28 जून तक का समय दिया था।

'हम विश्व कप भारत में होस्ट करना चाहते थे'

शुक्ला ने आगे कहा कि बीसीसीआई ने सभी बातों को ध्यान में रखते हुए फैसला लिया कि आईसीसी को विश्व कप यूएई में शिफ्ट करने की जानकारी दी जाएगी। भारत के बाद यह आइडिल वेन्यू है। हम विश्व कप भारत में होस्ट करना चाहते थे और हमारी पहली प्राथमिकता भारत थी। शुक्ला ने बताया कि विश्व की तारिखों में कोई बदलाव नहीं होने जा रही है। आईपीएल के तुरंत बाद इसकी शुरुआत हो जाएगी। क्वालीफायर ओमान में हो सकते हैं और बाकी मैच तीन मैदानों-  दुबई, अबुधाबी और शारजाह पर होंगे। 

17 अक्टूबर से शुरू होगा टी20 विश्व कप

टी20 विश्व कप 17 अक्टूबर से यूएई में शुरू होगा जबकि 14 नवंबर को फाइनल खेला जाएगा। आईपीएल 2021 का दूसरा चरण समाप्त होने के फौरन बाद ही विश्व कप का आगाज हो जाएगा। मालूम हो कि आईपीएल का दूसरे चरण 19 सितंबर से 15 अक्टूबर तक यूएई में होगा। ऐसे में आईपीएल के दो दिन बाद ही टी20 विश्व कप आरंभ होगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर