स्मृति मंधाना का अंग्रेजों के खिलाफ धमाल जारी, बनीं वनडे में तीसरी सबसे तेज तीन हजारी 

स्मृति मंघाना का इंग्लैंड दौरे पर बल्ले से धमाल जारी है। बुधवार को उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे वनडे मैच में पूरी दुनिया में तीसरे सबसे तेजी से तीन हजार रन बनाने की उपलब्धि हासिल कर ली।

Smriti-Mandhana-3000-ODI-Runs
स्मृति मंधाना (साभार BCCI)  |  तस्वीर साभार: Twitter

केंटरबरी: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की उपकप्तान और धाकड़ सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना के इंग्लैंड दौरे पर धमाल जारी है। बुधवार को इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे वनडे मुकाबले में मंधाना ने महिलाओं के वनडे में तीन हजार रन पूरे कर लिया। वह इस मुकाम पर सबसे तेजी से पहुंचने के मामले में तीसरे पायदान पर हैं।

बनीं तीसरी सबसे तेज तीन हजारी 
दूसरे वनडे में टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करने उतरीं मंधाना ने जैसे ही अपनी पारी में 17 रन के आंकड़े पार करते ही वो 3 हजार रन पूरे कर लिए। उन्होंने ये उपलब्धि करियर के 76वें वनडे में की 76वीं पारी में बल्लेबाजी करते हुए हासिल की। मंधाना बुधवार को 51 गेंद में 40 रन की पारी खेलकर आउट हुईं। 

तीन हजार रन बनाने वाली तीसरी महिला भारतीय
मंधाना वनडे क्रिकेट में 3 हजार रन के आंकड़े को पार करने वाली तीसरी भारतीय महिला बल्लेबाज हैं। उनसे पहले मिताली राज और हरमनप्रीत कौर इस मुकाम पर पहुंच चुकी हैं। मिताली ने 232 वनडे में सबसे ज्यादा 7805 और हरमनप्रीत कौर 123* वनडे की 104 पारियों में 3179* रन बनाए हैं। 

76 मैच में बनाए 3023 रन
26 वर्षीय स्मृति के नाम 76 मैच की 76 पारियों में 42.11 के औसत और तकरीबन 85 के स्ट्राइक रेट के साथ 3023 रन दर हो गए हैं। इस दौरान उन्होंने पांच शतक और 24 अर्धशतक जड़े  हैं। 135 रन उनका सर्वाधिक स्कोर रहा है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर