India vs Pakistan: शोएब मलिक इस मामले में हैं फिसड्डी, भारत के खिलाफ T20I में जानें कैसे हैं आंकड़े

Shoaib Malik's T20I Record against India: शोएब मलिक भारत के खिलाफ टी20 क्रिकेट में बतौर ऑलराउंडर छाप छोड़ने में नाकाम रहे हैं। वह सिर्फ बल्लेबाजी में ही कमाल दिखा सके हैं।

Shoaib Malik Record against India
शोएब मलिक  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • भारत और पाकिस्तान की टीम एक बार फिर भिड़ेंगी
  • दोनों टी20 विश्व कप में रविवार को आमने-सामने होंगी
  • जानें, टी20 में शोएब मलिक के भारत के खिलाफ आंकड़े

पाकिस्तान ने टी20 विश्व कप 2021 के लिए जब पहली बार टीम घोषित तो स्टार ऑलराउंडर शोएब मलिक को नहीं चुना गया। पाकिस्तानी स्क्वाड में मलिक की गैर-मौजूदगी पर कई क्रिकेट विशेषज्ञों ने हैरानी जताई। हालांकि, जिस वक्त विश्व कप टीम में शामिल किए गए शोएब मकसूद के चोटिल होने की खबर आई तो पीसीबी ने मलिक को मुख्य स्क्वाड में जगह दे दी। 22 साल से पाकिस्तान के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहा अनुभवी ऑलराउंडर टी20 विश्व कप में छठी बार अपना दमखम दिखाते हुए नजर आएगा।

बतौर ऑलराउंडर छाप नहीं छोड़ पाए मलिक

टी20 विश्व कप का आगाज हो चुका है। क्वालीफायर्स के बाद शनिवार से सुपर-12 स्टेज मुकाबले खेले जाएंगे। वहीं, पाकिस्तान और भारत रविवार को अपने अभियान की शुरुआत करेंगे। इस मैच में शोएब मलिक समेत कई खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर क्रिकेट फैंस की निगाहें होंगी। मलिक ने भारत के विरुद्ध वनडे में बल्ले और गेंद से कई बार अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन वह टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में टीम इंडिया के खिलाफ बतौर ऑलराउंडर छाप छोड़ने में नाकाम रहे हैं। हालांकि, उन्होंने बल्लेबाजी में कमाल दिखाया।

शोएब मलिक इस मामले में रहे फिसड्डी

शोएब मलिक भारत के सामने टी20 क्रिकेट में गेंद से फिसड्डी रहे हैं। उन्होंने क्रिकेट के इस फॉर्मेट में कोई विकेट नहीं चटकाया। वहीं, मलिक के भारत के खिलाफ बल्ले से प्रदर्शन की बात करें तो वह इस मामले में सबसे सफल रहे हैं। मलिक टीम इंडिया के विरुद्ध टी20 मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पाकिस्तानी बल्लेबाजों की फेहरिस्त में टॉप पर हैं। उन्होंने 8 मुकाबलों में 27.33 के औसत और 103.79 के स्ट्राइक रेट से 164 रन जोड़े हैं। उन्होंने इस दौरान एक अर्धशत जमाया।

भारत के सामने पहले टी20 में 20 रन बनाए

39 वर्षीय मलिक ने भारत के खिलाफ पहला टी20 मैच साल 2007 के विश्व कप में खेला था। उन्होंने तब 20 रन की पारी खेली थी। वह इस टी20 विश्व कप में पाकिस्तान टीम के कप्तान भी थे। वहीं, मलिक आखिरी बार भारतीय टीम के विरुद्ध टी20 मैच में साल 2016 में मैदान पर उतरे थे। यह विश्व कप का मुकाबला कोलकाता में हुआ था और पाकिस्तानी ऑलराउंडर ने 22 रन बनाए थे। गौरतलब है कि पाकिस्तान की टीम किसी भी विश्व कप में भारत के खिलाफ कोई जीत दर्ज नहीं कर पाई है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर