'भारत में क्रिकेट और एमएस धोनी की पूजा होती है', फैंस की दीवानगी देख भौंचक्का रह गया अंग्रेज खिलाड़ी

Sam Billings on MS Dhoni: अंग्रेज क्रिकेटर सैम बिलिंग्स ने धोनी और भारतीय फैंस की तारीफ की है। उनका कहना है कि भारत में क्रिकेट और धोनी की पूजा होती है।

MS Dhoni
एमएस धोनी 

मुख्य बातें

  • सैम बिलिंग्स ने धोनी को लेकर बयान दिया है
  • उन्होंने भारत में क्रिकेट पर भी अहम बात कही
  • सैम बिलिंग्स चेन्नई सुपर किंग्स से खेल चुके हैं

आईपीएल 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के लिए खेल चुके इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज सैम बिलिंग्स ने एमएस धोनी की लोकप्रियता के कसीद पढ़े हैं। बिलिंग्स ने साथ ही भारत के लोगों की क्रिकेट के प्रति दीवानगी की भी तारीफ की है। उनका कहना है कि भारत में क्रिकेट और एमएस धोनी की पूजा होती है। बता दें कि बिलिंग्स फिलहाल दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा हैं। उन्होंने पिछले दो सालों से कोई भी आईपीएल मैच नहीं खेला है। अंग्रेज क्रिकेटर अपनी राष्ट्रीय टीम इंग्लैंड के लिए 22 वनडे और 30 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेल चुका है।  

बिलिंग्स जब सीएसके में थे, उसी समय उन्होंने धोनी की देश में और विशेष रूप से चेन्नई में जबरदस्त फैन-फॉलोइंग देखी। बिलिंग्स ने 'कैप्टन कूल' के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करने के अपने पूरे अनुभव के बारे में एक पॉडकास्ट में कहा कि मुझे चेन्नई में रहने के दौरान एमएस धोनी की कप्तान में खेलने और उनके जीवन को करीब से देखने का सम्मान मिला। मैंने देखा कि वह कैसे हर एक दिन को जीते हैं। साथ ही होटल में भी रहना का मौका मिला। आप उन्हें ही देखते रहते हैं और तब तक बाहर नहीं जाते जब तक ट्रेनिंग या मैच न हो। यह अनुभव शानदार और लाजवाब है। उनका बेहद प्रभाव है। एक तरह से समझिए कि लोग धोनी की पूजा करते हैं।

बिलिंग्स ने ने आगे बताया कि कैसे क्रिकेट भारतीयों की रोजमर्रा की जिंदगी का एक बड़ा हिस्सा है और यह इंग्लैंड और वेल्स से कितना अलग है। उन्होंने कहा कि मेरे लिए भारत में क्रिकेट खेलना शानदार रहा है। लोग भारत में क्रिकेट को बेहद तरजीह देते हैं। आपको बतौर खिलाड़ी और फैन इसका अनुभव होता है। इंग्लैंड का कोई शख्स लंदन में कह सकता कि वह वास्तव में क्रिकेट को फॉलो नहीं करता या क्रिकेट को पसंद नहीं करता है। लेकिन भारतीय पूरी तरह से क्रिकेट को पसंद करते हैं और इसकी पूजा करते हैं।

विकेटकीपर ने कहा कि अगर हैरी केन (टोटेनहम हॉटस्पर और इंग्लैंड के स्टार डिफेंडर) भारत में सड़क पर उतर आएं तो लोगों को पता नहीं चलेगा कि वह कौन है। मगर जोस बटलर सड़क पर निकल आए तो तो जमकर भीड़ आ जाएगी। यह सिर्फ इस संदर्भ में है कि क्रिकेट भारत में एक खेल से कहीं अधिक है। यह एक कल्चर है। यह लोगों के लिए सब कुछ है।
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर