INDW vs ENGW: टीम इंडिया मुश्किल में घिरी तो बोल उठा कप्तान मिताली राज का बल्ला, ठोक डाला 56वां अर्धशतक

Mithali Raj in England Women vs India Women 1st ODI: कप्तान मिताली राज ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में टिककर बल्लेबाजी की। उन्होंने अर्धशतकीय पारी खेली।

Mithali Raj
मिताली राज  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • भारतीय महिला बनाम इंग्लैंड महिला
  • दोनों टीमों की पहले वनडे में भिड़ंत
  • कप्तान मिताली राज ने फिफ्टी जमाई

ब्रिस्टल: भारतीय महिला क्रिकेट टीम और इंग्लैंड की रविवार को तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में टक्कर हुई। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया। हालांकि, भारत की शुरुआत निराशाजनक रही और उसने 27 के कुल स्कोर पर सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा (15) और स्मृति मंधाना के विकेट खो दिए। ऐसे में मुश्किल में घिरी टीम इंडिया के लिए कप्तान मिताली राज (72) ने मोर्चा संभाला और भारत को जल्द लड़खड़ाने से  बचाया।

मिताली ने कीं ये अहम साझेदारी

चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरीं मिताली ने पूनम राउत (32) के साथ काफी देर तक संभलकर भारतीय पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने डटकर इंग्लिश गेंदबाजों का सामना किया, लेकिन यह साझेदारी 26वें ओवर में राउत के आउट होने के बाद टूट गई। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 56 रन जोड़े। इसके बाद मिताली ने दीप्ति शर्मा (30) के संग पांचवें विकेट के लिए 65 रन की पार्टनरशिप की और फिर छठे विकेट के लिए पूजा वस्त्रकर (15) के साथ 31 रन की साझेदारी की। 

मिताली ने ठोका 56वां अर्धशतक

एक तरफ मिताली ने अहम साझेदारियां कीं तो दूसरी ओर अर्धशतक भी जड़ डाला। उन्होंने 95 गेंदों में 4 चौकों की मदद से फिफ्टी की। उन्होंने पचासा जमाने के बाद तेजी से रन बनाने का प्रयास किया, लेकिन 72 रन पर पहुंचने के बाद उनकी पारी का अंत हो गया। उन्होंने 108 का सामना किया और 7 चौके मारे। उन्हें सोफी एक्लेस्टोन ने 46वें ओवर में बोल्ड कर भारत को छठा झटका दिया। वह 180 के कुल स्कोर पर पेविलनय लौटीं। यह मिताली के वनडे करियर का 56वां अर्धशतक है।

भारत ने खड़ा किया 201 का स्कोर

मिताली के पवेलियन लौटने पर खिलाड़ियों ने हौसला नहीं खोया और  भारतीय टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचाकर दम लिया। भारत ने निर्धारित 50 ओवर का खेल समाप्त होने के बाद 8 विकेट गंवाकर 201 रन बनाए। अंत में विकेटकीपर बल्लेबाज तानिया भाटिया ने 12 गेंदों में 7 रन का योगदान दिया। वहीं, शिखा पांडे 3 और झूलन गोस्वामी 1 रन बनाकर बनादा रहीं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर