महमुदुल्लाह ने किया बड़ा कमाल, ये कारनामा अंजाम देने वाले बने पहले बांग्लादेशी, शोएब-रोहित के क्लब में शामिल

Bangladesh all-rounder Mahmudullah T20I Career: महमुदुल्लाह ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में मैदान पर उतरते ही एक बड़ा कमाल कर दिया।

Mahmudullah 100 T20I matches
महमुदुल्लाह  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • बांग्लादेश बनाम न्यूजीलैंड तीसरा टी20
  • बांग्लादेश ने यह मुकाबला गंवा दिया
  • महमुदुल्लाह ने एक बड़ा कमाल किया

बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच रविवार को ढाका में तीसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला गया। महमुदुल्लाह की अगुवाई में पिछले दो मुकाबले जीतने वाली बांग्लादेश की टीम ने यह मैच गंवा दिया। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहली बल्लेबाजी की और 5 विकेट पर 128 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में बांग्लादेश 19.4 ओवर में महज 76 रन पर ढेर हो गई। बांग्लादेश को भले ही शिकस्त मिली हो, लेकिन ऑलराउंडर महमुदुल्लाह ने एक बड़ा कमाल कर डाला है। उनसे पहले कोई भी बांग्लादेशी क्रिकेटर इस मुकाम तक नहीं पहुंचा पाया।

ये कारनामा करने वाले पहले बांग्लादेशी

दरअसल, महमुदुल्लाह ने 100 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने का कारनामा अंजाम दिया है। वह ऐसा करने वाले पहले बांग्लादेशी खिलाड़ी हैं। महमुदुल्लाह ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 में मैदान पर उतरते ही इस उपलब्धि को अपने नाम कर लिया। हालांकि, बांग्लादेशी कप्तान मैच में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाया। उन्होंने दो ओवर गेंदबाजी करने के बाद 10 रन खर्च कर 1 विकेट चटकाया। वहीं, बल्लेबाजी के वक्त 7 गेंदें खेलकर 3 रन बनाए। बता दें कि महमुदुल्लाह 100 टी20 के अलावा 200 वनडे और 50 टेस्ट भी खेल चुके हैं।

शोएब और रोहित के कल्ब में शामिल

महमुदुल्लाह 100 या उससे अधिक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले खिलाड़ियों के स्पेशल क्लब शामिल हो गए हैं। इस क्लब में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शोएब मलिकर से लेकर भारत के धाकड़ सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी हैं। शोएब (116) फिलहाल दुनिया में सबसे ज्यादा टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में मैदान पर उतरने वाले प्लेयर हैं। वहीं, दूसरे नंबर पर पाकिस्तान के मोहम्मद हफीज (113) हैं। रोहित (111) इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं। दूसरी ओर, महमुदुल्लाह फेहरिस्त में आठवें पायदान पर हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर