IND vs AUS: पहले वनडे में भारतीय टीम को ये 'लापरवाही' पड़ी भारी, ICC ने 'विराट सेना' पर लगाया जुर्माना

India vs Australia 1st ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार को सिडनी में पहला वनडे मुकाबला खेला गया, जिसमें एक 'लापरवाही' बरतने को लेकर 'विराट सेना' पर जुर्माना लगाया गया है।

indian Cricket Team
भारतीय क्रिकेट टीम  |  तस्वीर साभार: AP

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में भारतीय टीम को दो झटको का सामना करना पड़ा है। टीम को पहला झटका मुकाबले में मिली 66 रन से शिकस्त है तो वहीं दूसरा इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आइसीसी) की कार्रवाई है। आइसीसी ने मैच में एक 'लापरवाही' बरतने को लेकर 'विराट सेना' को सजा देते हुए मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया है।आइसीसी ने धीमी ओवर गति (स्लो ओवर रेट) की वजह से टीम इंडिया पर यह जुर्माना लगाया है। बता दें कि शुक्रवार को खेला गया पहला वनडे तय समय से ज्यादा चला था। यह मैच स्थानीय समय अनुसार रात 10:15 बजे खत्म हो जाना चाहिए था लेकिन मुकाबला 11:10 बजे पूरा हुआ।

'विराट कोहली ने जुर्माना स्वीकार लिया'

भारतीय टीम पर जुर्माना आईसीसी मैच रैफरी डेविड बून ने लगाया। आईसीसी ने शनिवार को जारी एक बयान में कहा, 'आईसीसी की खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिये न्यूनतम ओवर गति उल्लघंन की आचार संहिता के अनुसार खिलाड़ियों पर निर्धारित समय में गेंदबाजी नहीं कर पाने की स्थिति में प्रत्येक ओवर से उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है।' बयान में कहा गया, 'कप्तान विराट कोहली ने उल्लघंन और प्रस्तावित जुर्माना स्वीकार लिया है इसलिए अधिकारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी।' मैदानी अंपायर रॉड टकर और सैम नोगाजस्की, टीवी अंपायर पॉल रेफेल और चौथे अंपायर गेरार्ड एबोड ने यह उल्लंघन तय किया।

पहला वनडे में भारत का खराब प्रदर्शन

भारत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में खेले गए पहले वनडे में खराब प्रदर्शन किया। आस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आरोन फिंच और स्टीव स्मिथ की शतकीय पारियों की बदौलत 50 ओवरों में छह विकेट खोकर पर 374 रनों का बड़ा स्कोर बनाया था। जवाब में भारतीय टीम 50 ओवरों में आठ विकेट गंवार 308 रन ही बना पाई थी। भारत के लिए हार्दिक पांड्या (90) और शिखर धवन (74) ही सिर्फ टिककर बल्लेबाजी कर सके थे। इस जीत के बाद आस्ट्रेलियाई टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर