इमाम उल हक ने खोला राज, भारत के खिलाफ विश्व कप में क्यों दबाव में होता है पाकिस्तान 

India vs Pakistan in T20 World Cup 2021 पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक ने विश्व कप के दौरान भारत पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबलों से जुड़ा सबसे बड़ा राज खोला है। 

Imam Ul haq
इमाम उल हक  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • 24 अक्टूबर को दुबई में होगा भारत पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप का महामुकाबला
  • पूरी दुनिया के क्रिकेट प्रशंसकों को है इस मैच का बेसब्री से इंतजार
  • आज तक किसी भी फॉर्मेट के वर्ल्ड कप में भारत को नहीं हरा पाया है पाकिस्तान

नई दिल्ली: भारत की मेजबानी में ओमान और यूएई में आयोजित होने जा रहे टी20 वर्ल्ड कप के लिए उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। 17 अक्टूबर को फटफटा क्रिकेट के महाकुंभ का आगाज होने जा रहा है लेकिन पूरी दुनिया को 14 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले महामुकाबले का इंतजार है। ऐसे में अभी से इस मैच को लेकर क्रिकेट प्रेमियों और खिलाड़ियों के बीच चर्चा का दौर शुरू हो चुका है।

भारत और पाकिस्तान के बीच पिछले कई सालों से द्विपक्षीय क्रिकेट नहीं खेली जा रहा है। लेकिन दोनों टीमों की बीच आईसीसी टूर्नामेंट्स के दौरान भिड़ंत होती रहती है। जिसका लुत्फ उठाने के लिए पूरी दुनिया के क्रिकेट प्रशंसक बेताब रहते हैं। लेकिन विश्व कप के दौरान भारतीय टीम की पलड़ा हमेशा पाकिस्तान पर भारी रहता है। ऐसे में पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक ने खुलासा किया है कि भारत के खिलाफ पाकिस्तानी टीम वर्ल्ड कप में दबाव में क्यों रहती है। उनका मानना है कि इसकी वजह दोनों टीमों के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट का नहीं होना है। 

द्विपक्षीय क्रिकेट नहीं खेलने के कारण होता है दवाब 
इमाम ने इस बारे में कहा, मुझे लगता है कि भारत के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट नहीं खेलना इसकी सबसे बड़ी वजह है। भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाने वाला हर मुकाबला बड़ा होता है। चाहे यह ग्रुप स्टेज या नॉकआउट राउंड में खेला जाए। लेकिन हमारे युवा खिलाड़ियों के लिए इस मैच के दबाव का सामना करना मुश्किल हो जाता है। भारत के पास ज्यादा अनुभवी खिलाड़ी हैं और वो इस बात से अच्छी तरह वाकिफ हैं कि दबाव का सामना किस तरह करना है। 

दबाव का सामना करने में पाकिस्तान से बेहतर है टीम इंडिया 
इमाम उल हक ने आगे कहा दबाव का सामना करने की क्षमता को केवल छोड़ दिया जाए तो भारत और पाकिस्तान की टीमें एक जैसी हैं। वो कभी नहीं चाहते कि पाकिस्तान की टीम हारे लेकिन भारत के खिलाफ आगामी टी20 वर्ल्ड कप के दौरान होने वाला मुकाबला पाकिस्तानी टीम के लिए कठिन होगा।

इमाम ने कहा, इसके अलावा(दबाव सहन करना) ऐसी कोई वजह नहीं है जिसके कारण भारतीय टीम को पाकिस्तानी टीम से बेहतर करार दिया जा सके। बतौर पाकिस्तानी मैं कभी नहीं चाहूंगा कि भारत के खिलाफ पाकिस्तान कभी हारे लेकिन हकीकत यह है कि भारत के खिलाफ आगामी मुकाबला पाकिस्तान के लिए बेहद कठिन होगा।

पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप में अविजेय रहा है भारत 
पाकिस्तान का भारत के खिलाफ वर्ल्ड कप में बेहद खराब रिकॉर्ड रहा है। वो भारत को किसी भी फॉर्मेट के विश्व कप में आज तक मात नहीं दे सकी है। भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी बार भिड़ंत साल 2019 में इंग्लैंड में आयोजित आईसीसी वर्ल्ड कप के दौरान मैनचेस्टर में हुई थी। उस मैच में भारतीय टीम ने 89 रन के अंतर से जीत दर्ज की थी। 
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर