ICC WTC Points Table: शर्मनाक हार के बाद प्‍वाइंट्स टेबल में भारत को हुआ तगड़ा नुकसान, ये है अंक तालिका का हाल

India's ranking in ICC WTC points table: टीम इंडिया को इंग्‍लैंड के हाथों तीसरे टेस्‍ट में शर्मनाक शिकस्‍त का सामना करना पड़ा। इसके बाद आईसीसी डब्‍ल्‍यूटीसी प्‍वाइंट्स टेबल में भारत को तगड़ा नुकसान हुआ है।

virat kohli
विराट कोहली  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • भारत और इंग्‍लैंड के बीच हेडिंग्‍ले में खेला गया तीसरा टेस्‍ट
  • भारतीय टीम को तीसरे टेस्‍ट में एक पारी और 76 रन की शिकस्‍त मिली
  • आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप अंक तालिका में भारत को तगड़ा नुकसान हुआ है

दुबई: इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket team) ने शनिवार को तीसरे टेस्‍ट में टीम इंडिया (India Cricket team) को शर्मनाक अंदाज में मात दी और पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज में 1-1 की बराबरी की।

भारतीय टीम ने चौथे दिन अपनी पारी 215/2 के स्‍कोर से आगे बढ़ाई और महज 278 रन पर ऑलआउट हो गई। इससे इंग्‍लैंड ने एक पारी और 76 रन के विशाल अंतर से जीत दर्ज की। बड़ी बात यह है कि जो रूट के नेतृत्‍व वाली इंग्‍लैंड की आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप की दूसरी साइकिल में यह पहली जीत रही।

डब्‍ल्‍यूटीसी की नई साइकिल में चार टीमों के बीच सीरीज की शुरूआत हुई। इसमें से इंग्‍लैंड एकमात्र टीम थी, जो जीत नहीं दर्ज कर पाई थी। वेस्‍टइंडीज, भारत और पाकिस्‍तान तीनों टीमों ने जीत दर्ज की और अब इंग्‍लैंड भी उनसे जुड़ गया है। बहरहाल, विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम को इस हार से तगड़ा झटका लगा है। भारतीय टीम इससे पहले लॉर्ड्स टेस्‍ट जीतकर आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में शीर्ष स्‍थान पर थी। 

भारतीय टीम पाकिस्‍तान से पिछड़ी

हालांकि, भारतीय टीम को इंग्‍लैंड के हाथों तीसरे टेस्‍ट में शिकस्‍त के बाद तगड़ा झटका लगा है। विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम इस हार के बाद तीसरे स्‍थान पर फिसल गई है। वहीं पाकिस्‍तान की टीम शीर्ष स्‍थान पर पहुंच गई है। कोहली सेना का विजयी प्रतिशत 38.88 है। पाकिस्‍तान और वेस्‍टइंडीज के 50 प्रतिशत अंक प्रतिशत हैं। 

ध्‍यान हो कि भारत और इंग्‍लैंड दोनों को ट्रेंट ब्रिज टेस्‍ट में धीमी ओवर गति के कारण दो अंकों का नुकसान हुआ था। ड्रॉ के कारण दोनों टीमों को 4-4 अंक मिले थे, लेकिन इसमें से दो अंक कट गए थे। भारत और इंग्‍लैंड के बीच सीरीज का चौथा टेस्‍ट किया ओवल में 2 सितंबर से शुरू होगा। 

आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप की अपडेटेड अंक तालिका
टीम विजयी प्रतिशत अंक सीरीज जीत हार ड्रॉ
पाकिस्‍तान 50.00 12 1 1 1 0
वेस्‍टइंडीज 50.00 12 1 1 1 0
भारत 38.88 14 1* 1 1 1
इंग्‍लैंड 38.88 14 1* 1 1 1

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर