राफेल के वायुसेना में शामिल होने से गदगद हुए धोनी, बोले- 'ये तोड़ेगा मिराज-2000 का रिकॉर्ड'  

पांच राफेल लड़ाकू विमानों को गुरुवार को अंबाला एयरफोर्स स्टेशन में आयोजित समारोह में औपचारिक रूप से वायुसेना में शामिल किया गया। इसके बाद एक बार फिर धोनी का सेना के लिए लगाव देखने को मिला।

Rafale MS Dhoni
राफेल विमान और एमएस धोनी 

मुख्य बातें

  • एमएस धोनी ने फिर जाहिर किया सैन्य बलों के लिए अपना प्यार
  • राफेल लड़ाकू विमान को वायुसेना में औपचारिक रूप से शामिल किए जाने के बाद दी बधाई
  • धोनी ने बताया राफेल के आने के बाद भी ये विमान बना रहेगा उनका फेवरेट

अंबाला: हाल ही में फ्रांस से भारत लाए गए राफेल विमान को गुरुवार को औपचारिक रूप से एक समारोह में औपचारिक रूस से शामिल कर लिया गया। ऐसे में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और टेरिटोरियल आर्मी में लेफ्टिनेंट कर्नल महेंद्र सिंह धोनी फूले नहीं समाए और उन्होंने ट्वीट करके अपनी खुशी का इजहार करते हुए कहा कि मिराज राफेल-2000 विमान के सर्विस रिकॉर्ड को तोड़ेगा।

धोनी ने ट्विटर पर लिखा, 'फाइनल इंडक्शन सेरेमनी के आयोजन के साथ ही दुनिया के सर्वश्रेष्ठ लड़ाकू विमानों(4.5वीं पीढ़ी) को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फाइटर पायलट मिले हैं। हमारे पायलटों के हाथों में अलग-अलग तरह के लड़ाकू विमानों के आने से वायुसेना की ताकत में इजाफा होने के साथ और घातक हो गई है।

एक अन्य ट्वीट में धोनी ने कहा, वायुसेना की 17वीं स्क्वाड्रन (गोल्डन एरो) को बहुत शुभकामनाएं।आशा है कि राफेल विमान मिराज-2000 के सर्विस रिकॉर्ड को तोड़ देगा, लेकिन सुखोई 30 एमकेआई मेरा फेवरेट बना रहेगा।'

वायुसेना के अंबाला एयरफोर्स बेस पर पांच राफेल विमानों को इंडक्शन सेरेमनी के दौरान वॉटर कैनन सैल्यूट दी गई। भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और फ्रांस के रक्षा मंत्री फ्लोरेंस पार्ले भी समारोह में हुई पारंपरिक सर्व धर्म पूजा में शामिल हुए। चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत सहित रक्षा मंत्रालय और सैन्य बलों के कई वरिष्ठ अधिकारी वायुसेना इतिहास के अहम पल के गवाह बने।

धोनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद आईपीएल 2020 में भाग लेने के लिए यूएई में हैं। उनकी टीम के दल में कोरोना के सेंध लगाने के बाद लंबे समय तक क्वारंटीन में रहने के बाद टीम मैदान पर उतर आई है। चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियन्स के बीच 19 सितंबर को अबुधाबी में भिड़ंत के साथ आईपीएल के तेरहवें सीजन का आगाज होगा। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर