'वॉइस ऑफ क्रिकेट' ने चुनी टी20 वर्ल्‍ड कप की अपनी सर्वश्रेष्‍ठ टीम, देखकर भारतीय फैंस चौंक जायेंगे

Harsha Bhogle picks his team of the tournament: 'वॉइस ऑफ क्रिकेट' के नाम से मशहूर हर्षा भोगले ने टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए अपनी टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्‍ठ टीम चुनी है। भोगले ने पाकिस्‍तान के तीन, इंग्‍लैंड, दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के दो-दो खिलाड़ी व नामीबिया के एक खिलाड़ी को चुना।

t20 world cup
टी20 वर्ल्‍ड कप 
मुख्य बातें
  • हर्षा भोगले ने टी20 वर्ल्‍ड कप की अपनी सर्वश्रेष्‍ठ टीम का चयन किया
  • हर्षा भोगले ने भारतीय टीम के एक भी खिलाड़ी को नहीं चुना है
  • हर्षा भोगले ने पाकिस्‍तान के सबसे ज्‍यादा क्रिकेटरों को अपनी टीम में जगह दी

नई दिल्‍ली: 'वॉइस ऑफ क्रिकेट' के नाम से मशहूर कमेंटेटर हर्षा भोगले ने टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 के लिए अपनी सर्वश्रेष्‍ठ टीम चुनी है। ऑस्‍ट्रेलिया ने रविवार को न्‍यूजीलैंड को 8 विकेट से मात देकर पहली बार टी20 वर्ल्‍ड कप खिताब जीता, जिसके साथ ही प्रतिष्ठित टूर्नामेंट का समापन हुआ। भोगले ने अपनी टीम में पाकिस्‍तान के तीन, इंग्‍लैंड, दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के दो-दो जबकि नामीबिया के एक खिलाड़ी को शामिल किया। भोगले की टीम देखकर भारतीय फैंस निराश होंगे क्‍योंकि उनकी टीम में कोई भारतीय खिलाड़ी जगह नहीं बना सका है।

हर्षा भोगले ने पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम को इंग्‍लैंड के जोस बटलर के साथ पारी की शुरूआत करने के लिए चुना है। बटलर और मोहम्‍मद रिजवान के बीच कड़ी प्रतिस्‍पर्धा थी, जिसमें इंग्लिश खिलाड़ी को तरजीह मिली। मिडिल ऑर्डर में नंबर-3 पर श्रीलंका के चरित असलंका को मौका दिया गया। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्करम, पाकिस्‍तान के शोएब मलिक क्रमश: चौथे और पांचवें स्‍थान पर होंगे। हर्षा भोगले ने अपनी टीम में तीन ऑलराउंडर्स को जगह दी। उन्‍होंने इंग्‍लैंड के मोइन अली, श्रीलंका के वनिंदु हसरंगा और नामीबिया के डेविड वीज को बतौर ऑलराउंडर शामिल किया।

हर्षा भोगले ने क्रिकबज से बातचीत में कहा, 'यह सेमीफाइनल तक किए प्रदर्शन के आधार पर चुनी गई टीम है तो यह सभी के लिए टीम मैदान पर खिला सकते हैं। नंबर-1 सबसे आसान चयन है बाबर आजम। वह किसी भी टीम की नंबर-1 पसंद होंगे। जोस बटलर टॉस पर जोर देकर पहुंचे। उनकी मोहम्‍मद रिजवान के साथ कड़ी प्रतिस्‍पर्धा थी, लेकि बटलर में एक्‍स फैक्‍टर है, जिसके कारण उनका चयन हुआ।' भोगले ने नंबर-3 क्रम के लिए असलंका की जमकर तारीफ की। उन्‍होंने कहा कि असलंका ने काफी प्रभावित किया और वह किसी से भी बढ़कर इस क्रम के लिए उपयुक्‍त हैं।

तीन ऑलराउंडर और तीन तेज गेंदबाज 

हर्षा भोगले ने कहा, 'बहुत ही शानदार श्रीलंकाई बल्‍लेबाज। मैं उन्‍हें और खेलते हुए देखना चाहता हूं। चरित असलंका उन कारणों में से एक हैं कि क्‍यों श्रीलंका को कल की टीम इस टूर्नामेंट में मानी जा रही है नंबर चार टी20 क्रिकेट की सबसे प्रमुख जगह है और एडेन मार्करम ने इसे अपनाया है। जिस तरह वह बड़े शॉट खेलते हैं, वो खुलासा है।' हर्षा भोगले ने शोएब मलिक को फिनिशिंग क्षमता के आधार पर चुना है। इसके अलावा छठे नंबर के लिए मोइन अली का चयन किया गया। उन्‍होंने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि छठे क्रम पर ज्‍यादा ध्‍यान देने की जरूरत है क्‍योंक‍ि मोइन अली इस क्रम के लिए आसान विकल्‍प है।'

हर्षा भोगले ने तीन कड़क तेज गेंदबाजों को शामिल किया है। उन्‍होंने पाकिस्‍तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी, ऑस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड और दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्ट्जे का चयन किया है।

हर्षा भोगले की टीम ऑफ द टूर्नामेंट इस प्रकार है: बाबर आजम, जोस बटलर, चरित असलंका, एडेन मार्करम, शोएब मलिक, मोइन अली, वनिंदु हसरंगा, डेविड वीज, शाहीन अफरीदी, जोश हेजलवुड और एनरिच नॉर्ट्जे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर